Assembly Election : तमिलनाडु, पुडुचेरी में उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कल

Must Read

Chennai | तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव के नतीजे कल (रविवार को) आ जाएंगे। यहां कल (रविवार को) मतगणना में कुल 3998 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। यह 234 सफल उम्मीदवारों के लिए उत्सव का दिन होगा, जबकि हारने वाले उम्मीदवारों के लिए निराशा का दिन होगा। भारत के चुनाव आयोग (Election Commission) के अनुसार, 6.29 करोड़ मतदाताओं में से 72.81 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया।

विधानसभा चुनाव (Assembly Election) परिणामों के अलावा, कन्याकुमारी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव के परिणाम भी कल आएंगे। उपचुनाव (By-election) में पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP के पोन राधाकृष्णन और Congress उम्मीदवार विजय वसंत के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है।

इसे भी पढ़ें :-Bipasha-Karan मना रहें अपनी 5th Wedding Anniversary, पति के लिए बिपाषा ने शेयर की रोमांटिक पोस्ट

वहीं विधानसभा चुनाव के नतीजे सत्तारूढ़ AIADMK सरकार और मुख्य विपक्षी एम.के. स्टालिन की अगुवाई वाली डीएमके के लिए काफी महत्वपूर्ण है। चुनाव पूर्व सर्वेक्षण और एग्जिट पोल DMK के शानदार जीत के संकेत दे रहे हैं। DMK करीब 10 साल से सत्ता से बाहर है। कल EVM से वास्तविक चुनाव नतीजे भी सबके सामने आ जाएंगे।

मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी, दोपहर तक रूझान आ जाएंगे कि तमिलनाडु में सत्ता किस करवट बैठेगा। सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती के साथ राज्य में 75 केंद्रों पर वोटों की गिनती होगी। मतगणना की वीडियोग्राफी (Videography) भी होगी।

इसे भी पढ़ें :-Corona crisis के बीच गायिका लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सीएम फंड में दिए 7 लाख रुपये

वहीं पड़ोसी पुडुचेरी में केवल 10 लाख से अधिक मतदाता हैं। यहां 30 सदस्यीय विधानसभा के लिए लड़ाई Congress के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(NDA) के बीच है। UPA गठबंधन में Congress, DMK, CPI, VCK और निर्दलीय उम्मीदवार है, जबकि NDA में All India NR Congress, BJP, AIADMK है। यहां कुल 81.69 प्रतिशत मतदान हुआ था। Exit poll में NDA की जीत के संकेत हैं।

इसे भी पढ़ें :-पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत, पहले तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया था अफवाह

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Delhi में भयंकर आग से Rohingya शरणार्थियों की 53 झोपड़ियां जलकर खाक, जान बचाने इधर-उधर भागे लोग

नई दिल्ली | दिल्ली में आग (Fire in Delhi) लगने की बड़ी घटना सामने आई है। दक्षिणपूर्व दिल्ली के...

More Articles Like This