सदन में विधायक के टी-शर्ट पहनकर आने से नाराज हुए विधानसभा अध्यक्ष, कह दिया गेट आउट ! - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

सदन में विधायक के टी-शर्ट पहनकर आने से नाराज हुए विधानसभा अध्यक्ष, कह दिया गेट आउट !

Gandhinagar: देश के लगभग सभी राज्यों में अभी बजट सत्र (Budget session) चल रहा है. देखा गया है कि कई नेताओं ने सरकार या किसी मुद्दे पर अपनी नाराजगी दिखाने के लिए अलग-अलग तरह से सदन पहुंचते हैं. हाल में ही कांग्रेस के कई नेता अपने-अपने सदन में पेट्रोल-डीजल की बढ़े  हुए दामों का विरोध करने साइकिल और घोड़ा-गाड़ी से पहुंचे थे. लेकिन आज हम जो बताने जा रहे हैं वो आपने कभी नहीं सुना होगा. गुजरात के विधानसभा सत्र में एक विधायक जब टी-शर्ट (T-shirt)  पहनकर पहुंचे तो विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस बाबत विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि  सदस्यों को सदन की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि सदन मे आने वाले विधायकों को टी-शर्ट जैसे कपड़े पहनने से बचना चाहिए. बता दें कि गुजरात (Gujarat) विधान सभा में टी-शर्ट पहन कर पहुंचने वाले कांग्रेस के विधायक विमल चुड़ासमा थे.

इसे भी पढ़ें- रात में चलनी वाली ट्रेनों का बढ़ेगा किराया ! जानें सच

पहले भी किया था आगाह

इस पूरे प्रकरण के बाद कांग्रेस पार्टी (Congress party) ने दलील दी की किसी भी नियम के तहत सदन में कोई भी कपड़ा पहनने से मना नहीं किया गया है. उस समय  विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी (Rajendra Trivedi) ने उन्हें दोबारा टी-शर्ट पहनकर सदन में नहीं आने और भविष्य में इस बात का ध्यान रखने को कहा था. लेकिन इसके बाद भी पहली बार विधायक निर्वाचित हुए चुड़ासमा दोबारा टी-शर्ट पहनकर आने पर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. विस अध्यक्ष का मानना है कि विधायकों को सदन में शर्ट या कुर्ता (shirt or kurta) पहनना चाहिये.

इसे भी पढ़ें- रेल का निजीकरण नहीं होगा: पीयूष गोयल

बाहर करने से नाराज विधायक ने दिये ये तर्क

बाहर का रास्ता दिखाए जाने पर कांग्रेस के विधायक विमल चुड़ासमा नाराज नजर आए. उन्होंने अध्यक्ष के आदेश पर कहा कि कि टी-शर्ट में क्या बुराई है. उन्होंने विस अध्यक्ष से कहा कि चुनाव के दौरान भी उन्होंने लोगों के बीच टी-शर्ट में ही जाकर वोट मांगे थे. ऐसे कपड़ों( टी-शर्ट) से ही मेरी पहचान है ऐसे ही कपड़े पहनकर चुनाव प्रचार किया था और जीत भी मिली. चुड़ासमा ने अध्यक्ष से कहा कि ये टी-शर्ट मेरे मतदाताओं (voters ) द्वारा मुझे दिया गया प्रमाणपत्र (certificate) है. आप मेरे साथ ही मतदाताओं का अपमान कर रहे हैं. चुड़ासमा के दिये गये तर्कों का विस अध्यक्ष पर कोई असर नहीं हुआ उन्होंने उचित ड्रेस कोड पर जोर देते हुए चुड़ासमा से कहा कि वह सदन से बाहर चले जाएं और टी-शर्ट की जगह उचित कपड़े पहनकर आएं.

इसे भी पढ़ें- स्वपन दासगुप्ता ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी से दूर हो रही हैं प्रियंका!
यूपी से दूर हो रही हैं प्रियंका!