nayaindia अटल बिहारी वाजपेयी का जीवन प्रेरणास्पद : मिश्र - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

अटल बिहारी वाजपेयी का जीवन प्रेरणास्पद : मिश्र

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आज उन्हें याद करते हुए कहा कि उनका सम्पूर्ण जीवन प्रेरणास्पद है।

मिश्र ने सोशल मीडिया के जरिए श्री वाजपेयी की जयंती पर सभी को हार्दिक शुभकामनायें दी तथा कहा कि देश को समर्पित भारत रत्न श्री वाजपेयी का सम्पूर्ण जीवन प्रेरणास्पद है, उनकी जयंती पर उन्हें कोटि कोटि प्रणाम।

इसे भी पढ़ें :- निर्दोषों की मदद करे योगी सरकार : मायावती

उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक एवं भारत रत्न से सम्मानित मदन मोहन मालवीय को भी उनके जन्म दिन पर याद किया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राष्ट्रनायक श्री वाजपेयी ना सिर्फ भारतीय राजनीति के अलंकार थे, बल्कि उनके अटल इरादे और बुलंद हौसले सड़क से लेकर संसद तक लोकतंत्र का मान बढ़ाते थे।

भारत को नए युग में ले जाने वाली उस पुण्यात्मा को यह देश हमेशा याद रखेगा। श्रीमती राजे ने कहा कि हमारे प्रेरणास्त्रोत श्री वाजपेयी बहुमुखी प्रतिभा के धनी एवं करोड़ों भारतीयों के दिलों पर राज करने वाले ऐसे युगपुरुष थे, जिनका आदर्श जीवन युगों- युगों तक मानवता को सर्वजन हिताय का पाठ पढ़ाता रहेगा। उन्होंने भारतीय ज्ञान-सम्पदा एवं सांस्कृतिक धरोहर की अद्वितीय मूरत, भारत रत्न पण्डित मदन मोहन मालवीय को भी उनकी जयंती पर याद किया और कहा कि पंडित मालवीय काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक होने के साथ-साथ एक युगपुरुष भी थे,

जिनका आदर्श जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा है। इसी तरह राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि श्री वाजपेयी हमारे लिये एक आदर्श, एक मार्गदर्शक, एक अभिभावक के समान थे, उनके साथ कभी नहीं लगता था कि हम किसी राजनेता से मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज मनाया जाने वाला सुशासन दिवस हमें उनके सपनों के भारत को साकार करने की याद दिलाता रहता है, जिसे हम अपनी पूरी शक्ति के साथ पूरा करने में लगे हुए हैं।

इस मौके भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि भारतीय राजनीति के पुरोधा, ओजस्वी वक्ता, हमारे पथ प्रदर्शक, भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर शत्-शत् नमन। श्री पूनियां ने पंडित मदन मोहन मालवीय को भी उनकी जयंती पर याद किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर
मोरबी पुल हादसा, आरोपी जयसुख पटेल का सरेंडर