Naya India

अतीक की हत्या के आरोपी दूसरी जेल में भेजे गए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गैंगेस्टर और पूर्व सांसद अतीक अहमद की हत्या के तीनों आरोपियों को दूसरी जेल में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि प्रयागराज की नैनी जेल में उनके ऊपर हमला होने की आशंका जताई गई थी। गौरतलब है कि अतीक का एक बेटा नैनी जेल में ही बंद है। बहरहाल, अतीक की हत्या के तीनों आरोपियों को प्रतापगढ़ जेल में भेजा गया है। गौरतलब है कि शनिवार की रात को तीनों ने अतीक और उसके भाई अशरफ की गोली मार कर हत्या की थी। पुलिस ने इतनी बड़ी घटना के बाद भी उनको रिमांड पर लेने की जरूरत नहीं समझी।

बहरहाल, पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि अतीक की हत्या करने की वजह से इन तीनों पर प्रयागराज की जेल में हमला हो सकता है। आरोपियों की सुरक्षा को देखते हुए तीनों को दूसरे जेल में शिफ्ट किया गया है। गौरतलब है कि अदालत ने अतीक की हत्या के आरोपियों- सनी सिंह, अरुण मौर्य और लवलेश तिवारी को रविवार को ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

इस बीच अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की जांच के लिए प्रयागराज पुलिस कमिश्नर ने एडिशनल सीपी क्राइम सतीश चंद्रा की अगुवाई में एक विशेष जांच दल, एसआईटी का गठन किया गया है। इस एसआईटी में तीन सदस्य हैं। हालांकि विपक्षी पार्टियां इससे सहमत नहीं हैं और सुप्रीम कोर्ट की देख-रेख में जांच की मांग कर रही हैं। बहरहाल, अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या शनिवार की रात को हुई थी। इस घटना में तीन आरोपी शामिल थे। आरोपियों ने अतीक के पास पहुंचने के लिए खुद को मीडियाकर्मी बताया था। अतीक और उसके भाई की हत्या के बाद इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Exit mobile version