दलित,अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर अंकुश लगे : लल्लू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार दलित, आदिवासी, पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग पर हो रहे अत्याचारों पर तत्काल अंकुश लगाये।

लल्लू ने कहा कि कानपुर देहात, कुशीनगर एवं वाराणसी की घटनाओं पर सरकार गंभीर रूख अपनाये। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी आज ट्वीट कर कहा है कि कानपुर देहात के मंगटा गांव में भीमकथा कर रहे दलितों पर दबंगों ने हमला किया। कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

इसे भी पढ़ें :- उपायुक्त शिक्षा, स्वास्थ्य पानी बिजली को प्राथमिकता दें: अमरिंदर

शब्बीरपुर हो, मंगटा की घटना हो, भाजपा सरकार ने पीड़ित परिवारों की कोई सुनवाई नहीं की। भाजपा ने संविधान पर हमला बोला हुआ है और अब बाबा साहेब की कथा करने पर भी हमला हो रहा है। प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार को चेताया कि दलित, आदिवसी, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक वर्ग पर हो रहे अत्याचारों पर तत्काल अंकुश लगायें तथा देश प्रदेश में भयावह स्तर पर बढ़ रही बेरोजगारी एवं आर्थिक बदहाली पर तत्काल प्रभावी कदम उठाये।

उन्होने कहा कि कानपुर देहात के मंगटा गांव की घटना की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिये कांग्रेस का सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कानपुर देहात जायेगा और घटना की रिपोर्ट सौंपेगा। लल्लू ने कहा है कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के आदमगंज थाने के मुकिमगंज में आर्थिक तंगी से एक व्यापारी ने परिवार सहित चार लोगों के साथ आत्महत्या कर ली। व्यापारी लगातार घाटे और बकाए से पीड़ित था और आर्थिक हालत बहुत ही दयनीय हो चुकी थी।

आत्महत्या करने के पहले व्यापारी ने डायल 112 पर फोन करके पुलिस को आत्महत्या और अपनी विवशता के बारे में सूचित किया था लेकिन पुलिस की अकर्मण्यता के चलते देरी से पहुंचने पर व्यापारी ने अपने परिवार समेत आत्महत्या कर ली। उन्होने कहा कि कुशीनगर के हाटा नगर पालिका परिषद के सभासद रफी उल्ला खान को बदमाशों ने करमहा चाैराहे पर दिनदहाड़े गोली मार दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares