पश्चिम बंगाल: गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई भाजपा प्रत्याशियों पर हमला, कई वरिष्ठ कार्यकर्ता घायल - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

पश्चिम बंगाल: गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई भाजपा प्रत्याशियों पर हमला, कई वरिष्ठ कार्यकर्ता घायल

कोलकाता | पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) के लिए चैथे चरण का मतदान कल 10 अप्रेल को होने वाला है। लेकिन उससे पहले यहां एक बार फिर राजनीतिक हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं। खबरों के अनुसार केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh Shekhawat ) और बीजेपी उम्मीदवार रंतिदेव सेनगप्ता के काफिले पर हमला किया गया है। वहीं भवानीपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी रुद्रनील घोष की पैदल रैली पर भी हमला किया। रुद्रनील घोष को हल्की चोटें आई हैं। जबकि दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार गिरींद्र नाथ बर्मन पर भी अटैक किया गया है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर हमला बोला गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावरों ने काफिले में शामिल गाड़ियों में जमकर तोड़-फोड़ की और सामान लूटकर ले गए।

पुलिस बनी रही मूकदर्शक
गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि पूरा घटनाक्रम कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के चेतला पुलिस थाने के सामने घटी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी के गुंड़ों ने यह हमला किया है और जब यह सबकुछ हो रहा था तब कोलकाता पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रही।

यह भी पढ़ें:- खतरनाक हो रहा Corona, Lockdown की आहट, Delhi में स्कूल बंद, छत्तीसगढ़—पंजाब में परीक्षाएं स्थगित

हमले में 3-4 गाड़ियां क्षतिग्रस्त
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने बताया कि जब इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए चेतला पुलिस थाने पहुंचे तो तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले की गाड़ियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। हमले में 3-4 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। टीएमसी के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं ने थाने को घेर लिया और करीब एक-डेढ़ घंटे तक यह उपद्रव चलता रहा। इस दौरान भाजपा के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता घायल भी हो गए। बताया जा रहा है कि मामला बिगड़ता देख अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया और फिर केंद्रीय मंत्री शेखावत को वहां से सुरक्षित बाहर निकालकर गंतव्य तक पहुंचाया गया।

वहीं गुरुवार को अज्ञात व्यक्तियों ने हावड़ा दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर हमला किया। इस हमले में सेनगुप्ता की कार के सामने का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया और खिड़कियां टूट गईं थी हालांकि सेनगुप्ता को नुकसान नहीं पहुंचा।

भाजपा का आरोप- परिवार को जान से मारने और दुष्कर्म की धमकी
आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की भवानीपुर में शुक्रवार को होने वाली एक रैली के मद्देनजर गुरुवार की रात को भाजपा कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे थे। तभी इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता अनिमेश दास के घर पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला कर दिया। उनके परिवार को जान से मारने और दुष्कर्म की धमकी दी।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan में Lockdown की आहट: जिलों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की कड़ाई से पालना के दिए निर्देश

टीएमसी उम्मीदवार पर भी हमले की घटना
भाजपा नेताओं पर हमले के बीच कूचबिहार जिले में एक अन्य घटना में टीएमसी उम्मीदवार पर हमले की घटना सामने आई है। टीएमसी ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर माथाभांगा निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार गिरींद्र नाथ बर्मन पर गुरुवार की रात हमला किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});