nayaindia सोशल मीडिया पर कोविड मिथक पोस्ट करने से बचें : उपराष्ट्रपति - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

सोशल मीडिया पर कोविड मिथक पोस्ट करने से बचें : उपराष्ट्रपति

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने आज सोशल मीडिया यूजर्स से आग्रह किया कि वे सोशल मीडिया का इस्तेमाल कोरोनोवायरस या कोविड-19 के बारे में केवल प्रमाणित जानकारी के प्रसार के लिए ही करें और बीमारी से संबंधित भ्रामक पोस्ट करने से बचें।

नायडू ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगों से भी सतर्कता बरतने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि स्थिति को बढ़ाचढ़ाकर दिखाने और डर का माहौल बनाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे पहले से ही चिंतित लोग और ज्यादा डर जाएंगे और परेशान होंगे।

उन्होंने ‘मीडिया : ऑवर पार्टनर इन कोरोना टाइम्स’ शीर्षक से एक फेसबुक पोस्ट में अपने विचार व्यक्त किए। व्यापक रूप से जागरूकता लाने के लिए महामारी के बारे दिखाने को लेकर समर्पित प्रयासों के लिए मीडिया के लोगों को ‘फ्रंटलाइन वॉरियर्स’ कहते हुए नायडू ने प्रकोप के विभिन्न पहलुओं के बारे में आवश्यक जानकारी, विश्लेषण और ²ष्टिकोण के साथ लोगों को सशक्त बनाने के लिए उनके प्रयासों का स्वागत किया।

नायडू ने कहा कि जब लोग प्रतिकूल परिस्थितियों से जूझ रहे थे, तो मीडिया के लोगों ने इसके कारणों और परिणामों, इसकी अवधि और इससे निपटने के साधनों के बारे में जानकारी की तलाश की। यह केंद्र और राज्य सरकारों और मीडिया पर निर्भर करता है कि लोगों को तदनुसार तैयार करे।

उपराष्ट्रपति ने कहा प्रतिबंधों के कारण अर्थव्यवस्था में मंदी से विज्ञापन राजस्व आना कम हो गया। परिचालन के पैमाने को समायोजित करना पड़ा और अच्छी-खासी संख्या में मीडियाकर्मियों को वेतन में कटौती करनी पड़ी। लेकिन, बड़े पैमाने पर, मीडिया लोगों के सशक्तिकरण के मिशन के साथ कायम रहा। जब इसकी सबसे ज्यादा जरूरत हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 9 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कंगारूओं पर शेरों की तरह झपटी भारतीय टीम, हॉकी में 4-3 से हराया