Ayodhya Ram Mandir: 2023 में भक्त कर सकेंगे रामजन्मभूमि मंदिर में पूजन
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट | लाइफ स्टाइल | धर्म कर्म| नया इंडिया| Ayodhya Ram Mandir: 2023 में भक्त कर सकेंगे रामजन्मभूमि मंदिर में पूजन

2023 में भक्त कर सकेंगे रामजन्मभूमि मंदिर में पूजन, संपूर्ण अयोध्या में होगा श्रीराम का दीदार

Ayodhya Ram Mandir

नई दिल्ली | Ayodhya Ram Mandir:  वर्षों अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि (Ramjanmabhoomi) मंदिर में दर्शन और पूजा का इंतजार कर रहे भक्तों की मनोकामना जल्द ही पूरी होने वाली है। भगवान श्रीराम अपने भक्तों को जल्द ही श्री रामजन्मभूमि मंदिर में दर्शन देने वाले हैं। राम मंदिर ट्रस्ट की अयोध्या में हुई बैठक हुए निर्णय के मुताबिक, 2023 तक रामभक्तों के लिए नवनिर्मित मंदिर के द्वार खोल दिए जाएंगे और भक्तों को भगवान राम के दर्शन के साथ पूजा करने का सुअवसर प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें:- Ayodhya Ram temple : नवंबर से दिखने लगेगा राम मंदिर का आकार, काम में आएगी और तेजी

2025 में पूरा बनकर तैयार हो जाएगा भव्य राम मंदिर
2023 से भक्तों के लिए दर्शन शुरू होने के साथ ही 2025 तक पूरा भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) बनकर तैयार भी हो जाएगा। राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार, 2025 में राम मंदिर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। संपूर्ण 70 एकड़ परिसर में किए जाने वाले सभी कार्य 2025 के खत्म होने से पहले ही पूरे कर लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- Devshayani Ekadashi 2021 से भगवान विष्णु करेंगे आराम, शादी और धार्मिक कार्यों पर लगेगा विराम, जानें शुभ मुहूर्त

पूरी अयोध्या नगरी में होगा श्रीराम का दीदार
Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर तो केवल रामजन्म भूमि पर ही बनेगा, लेकिन पूरी अयोध्या नगरी में प्रभू श्रीराम के दीदार होंगे। अयोध्या नगरी का हर एक कोना प्रभू श्रीराम (Shri Ram) की छवि से सजा दिखाई देगा। बस स्टैंड हो या एयरपार्ट जहां से भी भक्त अपने प्रभू के दर्शनों के लिए आगमन करेंगे, वहीं से उन्हें श्रीराम की नगरी Ayodhya में धार्मिकता की अनुभूति होने लगेगी। ये सब नाजारा त्रेतायुग से कम नहीं होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Jharkhand: गम में बदली त्योहार की खुशियां, करमा विसर्जन करने गई 7 लड़कियों की डूबने से मौत, तीन थी सगी बहनें
Jharkhand: गम में बदली त्योहार की खुशियां, करमा विसर्जन करने गई 7 लड़कियों की डूबने से मौत, तीन थी सगी बहनें