अयोध्या फैसला, जयपुर में आज इंटरनेट सेवा बंद

जयपुर। अयोध्या मामले पर फैसले को देखते हुए जयपुर में आज सुबह 10 बजे से अगला आदेश आने तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि शरारती तत्व इंटरनेट के माध्यम से गलत और संवेदनशील संदेश न फैला सकें। पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव के अनुसार, सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है। घृणा भरे संदेश फैलाने वाले व्हाट्सएप ग्रुप की पहचान कर ली गई है, और उन्हें डिलीट किया जा रहा है। वहीं घृणा फैलाने वाले संदेशों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

श्रीवास्तव ने लोगों से अफवाहों और घृणा भरे संदेशों से प्रभावित नहीं होने की अपील की। जयपुर कमिश्नरेट और जयपुर ग्रामीण में धारा 144 लगा दी गई है, और संवेदनशील क्षेत्रों में भारी पुलिस बल की नियुक्ति की गई है।

इसे भी पढ़ें :- राजस्थान में आज स्कूल, कॉलेजों में छुट्टी

इसके साथ ही करीब 1.5 लाख पुलिस जवानों को सतर्क रहने को कहा गया है। क्षेत्रों पर निगरानी बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से 33 जिलों के करीब 4,000 सीसीटीवी कैमरों पर निगरानी रखी जाएगी। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डॉ. भूपेंद्र यादव ने मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता से शुक्रवार को परिस्थितियों पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए की गई तैयारियों को लेकर मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares