गायक अदनान सामी को नागरिकता देने पर मायावती ने उठाए सवाल

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने पाकिस्तान मूल के गायक अदनान सामी को भारत की नागरिकता देने पर मंगलवार को सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी को जब भाजपा सरकार नागरिकता व पद्मश्री से भी सम्मानित कर सकती है तो फिर जुल्म-ज्यादती के शिकार पाकिस्तानी मुसलमानों को वहां के हिन्दू, सिख, ईसाई आदि की तरह यहां सीएए के तहत पनाह क्यों नहीं दे सकती है? अत: केन्द्र सीएए पर पुनर्विचार करे तो बेहतर होगा।

ज्ञात हो कि पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी को इस बार भारत सरकार की ओर से पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। अदनान सामी को कुछ साल पहले ही भारत की नागरिकता दी गई थी। अदनान सामी को पुरस्कार मिलने के बाद से विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की चमचागिरी का फायदा तो राकांपा ने 130 करोड़ भारतीयों का अपमान बताया है। वहीं, भाजपा ने इस मामले में पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की नागरिकता पर ही सवाल उठा दिया है।

इसे भी पढ़ें : निर्भया: मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनाएगा फैसला

सामी ने 2015 में भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था और वह जनवरी 2016 में भारत के नागरिक बन गए। अदनान का नाम उन 118 हस्तियों में शामिल हैं, जिन्हें शनिवार को पद्मश्री दिए जाने की घोषणा की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares