कोरोना से निपटने बांग्लादेश लेगा सेना की मदद

ढाका। बांग्लादेश सरकार घातक कोरोनावायरस से निपटने के लिए सेना की मदद लेगी। अधिकारियों ने बताया कि यहां पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है और अबतक एक की मौत हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मलिक ने गुरुवार को कहा , सेना का इस्तेमाल ढाका के बाहरी इलाके टोंगी में विशेष क्वारन्टीन सुविधाओं के निर्माण के लिए किया जाएगा। इस बीच मंत्री ने कहा, सरकार बीमारी के प्रकोप को रोकने के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को बंद करने पर विचार कर रही है।

उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हम संक्रमण की दर को बढ़ने से रोकने के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को बंद करने पर विचार कर रहे हैं। एहतियाती उपायों को मद्देनजर रखते हुए बांग्लादेशी सरकार ने देश में सभी प्रकार के राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक समारोहों पर कथित रूप से रोक लगाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए, मस्जिद और अन्य धार्मिक स्थलों पर एकत्रित होने से परहेज करने की अपील किया है।

जिन लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया था, उनके अलावा सैकड़ों प्रवासी बंग्लादेशियों ने भी खुद को ‘होम आइसोलेट’ कर लिया है, ताकि इस महामारी पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके। देश में अब तक कोरोनावायरस के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares