ताजा पोस्ट

बत्ती गुल मीटर चालु : बिजली विभाग द्वारा भेजे गए 90 करोड़ का बिल देख राइस फैक्ट्री को लगा 440 वोल्ट का झटका

Share
बत्ती गुल मीटर चालु : बिजली विभाग द्वारा भेजे गए 90 करोड़ का बिल देख राइस फैक्ट्री को लगा 440 वोल्ट का झटका
हरियाणा |  आपको वो फिल्म तो याद ही होगी 'बत्ती गुल मीटर चालु'..इसमें किसी व्यपारी को लाखों का बिल बनाकर बिजली विभाग वाले भेज देते है। इस परेशानी में बिल ना चुका पाने के डर से वह व्यापारी आत्महत्या कर लेता है। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के सिरसा जिले के कालांवाली में सुनने को मिला है। लेकिन किसी ने आत्महत्या की कोशिश नहीं की है। लॉकडाउन के कारण कारखाने, उद्योग-धंधे सभी बंद हुए थे। किसी भी प्रकार का कोई काम नहीं हुआ था। हरियाणा में एक राइस मिल को फैक्ट्री लॉकडाउन के कारण बंद थी। लेकिन फिर भी बिजली विभाग ने इस मिल को 90 करोड़ का बिल बनाकर भेजा गया है। हालांकि, बिजली विभाग ने इस गलती के पीछे सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी की बात कही है। bill of electricity also read: MIlkha Singh News : नम आंखों से दी Flying Sikh को विदाई, राजकीय सम्मान के साथ पंच तत्व में विलीन हुए मिल्खा सिंह

सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण हुआ यह मामला

बिजली बिल मिलने के मामले में श्री गणेश राइस इंडस्ट्रीज के मालिक ने कहा कि आम तौर पर हम 5-6 लाख रुपये का बिल भरते है, लेकिन अब फैक्ट्री बंद होने के बावजूद भी हमें 90.137 करोड़ रुपये से अधिक का बिल मिला है। हमने बिजली विभाग में इसकी शिकायत दर्ज कराई है उम्मीद है जल्द इसका समाधान हो जाएगा। इस बिल को देखकर राइस मिल के मालिक को झटका सा लगा है। 90 करोड़ रुपये के बिजली के मामले में विभाग के एसडीओ रवि कुमार ने कहा कि नए सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण 90 करोड़ रुपये का बिल भेजा गया है। यह बिल अब सही कर दिया गया है, इसे ऑनलाइन भी अपडेट किया जाएगा।

लॉकडाउन में आये ऐसे ही कई मामलें

- पिछले लॉकडाउन के बाद ऐसे मामले ज्यादा सामने आये है। कुछ दिन पहले ही ऐसा ही एक मामला जींद जिले में देखा गया। जहां पर बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता को 16 हजार रुपये का बिल भेज दिया। लेकिन उपभोक्ता को यह बिल ज्यादा लगा और उसने बिजली विभाग से आवेदन किया कि इसे ठीक करके भेजे। लेकिन बिजली विभाग ने उस बिल को सही कर जो नया बिल भेजा उसे देखकर उपभोक्ता को 440 वोल्ट का झटका लगा।  बिजली विभाग ने नये बिल के रूप में 69 लाख रूपये का नया बिल भेज दिया। साथ में यह चेतानवी भी दी कि बिल समय पर जमा ना करवाने के कारण दो लाख रूपये का जुर्माना भी देना होगा। electricity bill - बिजली उपभोक्ता अशोक मित्तल के मुताबिक, उनकी शहर के पुरानी अनाज मंडी में स्थित आढ़त की दुकान पिछले साल लगे लॉकडाउन के समय से बंद पड़ी है। उन्होंने बताया कि दुकान में बिजली का 40 साल पुराना कनेक्शन है। मित्तल के मुताबिक, 23 अप्रैल को उन्हें इस कनेक्शन के लिए 16 हजार रुपये का बिल आया, जो उन्हें ज्यादा लगा क्योंकि दुकान बंद थी। उन्होंने इस संबंध में बिल ठीक करने के लिए बिजली दफ्तर में आवेदन दिया था। मित्तल ने बताया कि उनके आवेदन पर बिल ठीक होना तो दूर उल्टे उन्हें 69,53,846 रुपये का बिल भेज दिया गया। इस बिल के हिसाब से भी केवल 86 यूनिट ही बिजली खपत थी।
Published

और पढ़ें