nayaindia BCCI new order : वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले खिलाड़ी ही जा सकते है यूएई
kishori-yojna
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| BCCI new order : वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले खिलाड़ी ही जा सकते है यूएई

बीसीसीआई का सख्त आदेश, वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले खिलाड़ी ही जा सकते हैं यूएई

BCCI new order

आईपीएल 2021 का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है। 4 मई को आईपीएल 2021 में बायोबबल में कोरोना की एंट्री के बाद टी20 लीग को स्थगित करना पड़ा था। इस कारण आईपीएल 2021 के आधे मैच हो चुके है। आईपीएल के 60 मैचों में से 29 मुकाबले हो चुके हैं। जबकि 31 मैच अभी और होने हैं। सभी मैच यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी से कहा कि यूएई जाने से पहले सभी सदस्यों और खिलाड़ियों को कोरोना के दोनों ( BCCI new order ) डोज लग जाने चाहिए। कोरोना की दोनों वैक्सीन लेने वाले ही यूएई जा सकेंगे।

BCCI new order

also read: पदक न जीत पाने पर छलका बिटिया का दर्द, कहा- कैसे खुश हो जाऊं ये ओलंपिक था…

7 दिनों के क्वारंटाइन बाद ट्रेनिंग ( BCCI new order )

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार BCCI के सूत्र ने कहा कि सभी टीमों को बता दिया गया है कि यूएई जाने से पहले सभी टीम के सदस्यों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लग जानी चाहिए। इससे यूएई पहुंचने पर समस्या नहीं होगी। ( BCCI new order ) आपको बता दे कि यूएई जाने के बाद खिलाड़ियों और अन्य सदस्यों को 7 दिनों के क्वारंटाइन में रहना होगा। इसके बाद कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद खिलाड़ी ट्रेनिंग कर सकेंगे।

यहां पर होंगे IPL के बचे हुए मैच

आईपीएल के दूसरे चरण यानि कि दुबई में IPL के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होने हैं। बचे 31 में से 13 मैच दुबई में खेले जाएंगे। इसके अलावा शारजाह में 10 और अबु धाबी में 8 मुकाबले खेले जाएंगे। आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले भी यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होने हैं। ऐसे में सभी देश के खिलाड़ी आईपीएल में उतरना चाहेंगे, ताकि तैयारी को पुख्ता किया जा सके। हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर संशय बना हुआ है। ( BCCI new order ) आईपीएल 2020 के पूरे सीजन का आयोजन यूएई में हुआ था और मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब पर कब्जा किया था।

केकेआर टीम के लिए बड़ा झटका ( BCCI new order )

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के भी कप्तान हैं। उनके आईपीएल में खेलने का रास्ता साफ हाे गया है। हालांकि इस दौरान कीवी टीम पाकिस्तान के दौरे पर रहेगी। लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि विलियम्सन इंटरनेशनल सीरीज ना खेलकर आईपीएल में खेलेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस कह चुके हैं कि उनका ( BCCI new order ) आईपीएल के बचे मुकाबलों में खेलना मुश्किल है। यह केकेआर टीम के लिए बड़ा झटका है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 18 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ-साथ कराने की याचिका खारिज
लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ-साथ कराने की याचिका खारिज