nayaindia bell bottom ban in gulf countries : तीन खाड़ी देशों में बेल बॉटम बैन
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | मनोरंजन| नया इंडिया| bell bottom ban in gulf countries : तीन खाड़ी देशों में बेल बॉटम बैन

2.40 करोड़ रुपये की कमाई के बाद तीन खाड़ी देशों में अक्षय कुमार की बेल बॉटम बैन, जानिए वजह

bell bottom ban in gulf countries

अभिनेता अक्षय कुमार की जासूसी थ्रिलर बेल बॉटम को 19 अगस्त को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के बाद से काफी समीक्षा मिल रही है। एक तारकीय कलाकारों की विशेषता जिसमें आदिल हुसैन, लारा दत्ता, डेन्ज़िल स्मिथ, हुमा कुरैशी और वाणी कपूर शामिल हैं, रंजीत एम तिवारी निर्देशित है। कोविड -19 अनलॉकिंग के बाद सिनेमाघरों में हिट होने वाली पहली बड़ी हिंदी फिल्म। जबकि अक्षय-स्टारर कई देशों में कोरोनोवायरस प्रतिबंध के साथ खुल गया है, तीन खाड़ी देशों ने फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया है। ( bell bottom ban in gulf countries )

also read: डांस दीवाने 3 पर माधुरी दीक्षित और शहनाज गिल साथ में ‘बड़ी मुश्किल’ गाने पर थिरकती हुई आई नजर, देखें वीडियो ..

इन देशों में इस कारण से हुई बैन

सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म प्रमाणन प्राधिकरणों ने ऐतिहासिक तथ्यों के साथ कथित छेड़छाड़ के कारण बेल बॉटम को अपने-अपने देशों में दिखाए जाने को अस्वीकार कर दिया है। यह फिल्म 1980 के दशक की शुरुआत में अपने विमानों के अपहरण के खिलाफ गुप्त भारतीय अभियानों पर आधारित है। बॉलीवुड हंगामा ने एक सूत्र के हवाले से कहा कि बेल बॉटम के दूसरे भाग में अपहर्ताओं को विमान को लाहौर से दुबई ले जाते हुए दिखाया गया है। 1984 में हुई वास्तविक घटना के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात के रक्षा मंत्री, शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने व्यक्तिगत रूप से स्थिति को संभाला था और यह यूएई के अधिकारियों ने ही अपहर्ताओं को पकड़ा था।

bell bottom ban in gulf countries

 शनिवार तक 2.40 करोड़ रुपये की कमाई ( bell bottom ban in gulf countries )

बेल बॉटम में अक्षय के चरित्र को ऑपरेशन के प्रभारी के रूप में दर्शाता है जबकि यूएई के रक्षा मंत्री को पूरे प्रकरण से अनजान रखता है। इसलिए इस बात की प्रबल संभावना है कि मध्य पूर्वी देशों में सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति की होगी और इसलिए इस पर प्रतिबंध लगा दिया होगा। इस बीच महामारी के कारण केवल 50 प्रतिशत क्षमता पर सिनेमाघरों के संचालन के बावजूद फिल्म को रिलीज करने के लिए बेल बॉटम के निर्माताओं की सराहना की जा रही है। देश के सबसे बड़े फिल्म बाजार महाराष्ट्र ने अभी तक प्रदर्शनी सेवाओं को फिर से शुरू नहीं किया है और इससे निर्माताओं के लिए जोखिम का स्तर भी बढ़ गया है। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक फिल्म ने शुक्रवार को 2.75 करोड़ रुपये और शनिवार को 2.40 करोड़ रुपये की कमाई की, क्योंकि कम लोग फिल्मों के लिए बाहर जा रहे हैं। ( bell bottom ban in gulf countries )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नक्सल विरोधी अभियान में 162 आईईडी बरामद
नक्सल विरोधी अभियान में 162 आईईडी बरामद