nayaindia Mohan Bhagwat Mosque Visit : इमाम संगठन प्रमुख ने बताया 'राष्ट्रपिता'
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Mohan Bhagwat Mosque Visit : इमाम संगठन प्रमुख ने बताया 'राष्ट्रपिता'

भागवत ने किया मस्जिद का दौरा, तो इमाम संगठन प्रमुख ने उन्हें बता दिया ‘राष्ट्रपिता’ (Watch Video)

Mohan Bhagwat Mosque Visit :
Image Source : Social Media

नई दिल्ली | Mohan Bhagwat Mosque Visit : RSS के द्वारा अब मुस्लिम समुदाय तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. ऐसे में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का एक मस्जिद और मदरसे का दौरा बीते दिनों खासा चर्चा में रहा है. अब इस मामले में ऑल इडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन ने एक बयान दिया है जिसपर एक बार फिर से राजनीति गर्मा गई है. दरअसल, इमाम संगठन के प्रमुख ने दोनों की मुलाकात के बाद भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ बताया है.

Mohan Bhagwat Mosque Visit : बता दें कि RSS के ‘सरसंघचालक’ मध्य दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित एक मस्जिद में गए और उसके बाद उन्होंने उत्तरी दिल्ली के आजादपुर में मदरसा तजावीदुल कुरान का दौरा भी किया. भागवत के साथ दौरे में मौजूद संघ के एक अधिकारी ने बताया कि यह पहला मौका है जब संघचालक ने किसी मदरसे का दौरा किया है. एक RSS के पदाधिकारी ने बताया कि ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख उमर अहमद इलियासी ने मदरसे के बच्चों से बातचीत के दौरान भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ बताया. उन्होंने ये भी कहा कि भागवत ने उन्हें ऐसा कहने से तत्काल टोका और कहा कि देश में एक ही राष्ट्रपिता हैं और बाकी सभी ‘भारत की संतानें’ हैं.

Must Read : शिक्षा के सपने को साकार कर रहा इग्नू


Mohan Bhagwat Mosque Visit : मुलाकात के दौरान आरएसएस प्रमुख ने देश को जानने-समझने की जरूरत पर बच्चों से बात की और कहा कि दुआ/पूजा करने के तौर-तरीके अलग-अलग हो सकते हैं. लेकिन सभी धर्मों का अवश्य ही सम्मान किया जाना चाहिए. बता दें कि इलियासी और भागवत के बीच मस्जिद में करीब एक घंटे तक बातचीत हुई. इसी मस्जिद में ऑल इडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन का दफ्तर और इलियासी का आवास भी है. यहां ये ध्यान देने की बात है कि भागवत उनके न्योते पर मदरसे का दौरा करने आए थे.

Must Read : पर्यावरण को ध्यान में रख कर शादी करेंगे ऋचा चड्ढा और फजल अली

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 17 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस में कामचलाऊ व्यवस्था कब तक?
कांग्रेस में कामचलाऊ व्यवस्था कब तक?