Bhim Army aligns with SP भीम आर्मी ने किया सपा से तालमेल
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Bhim Army aligns with SP भीम आर्मी ने किया सपा से तालमेल

भीम आर्मी ने किया सपा से तालमेल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिहाज से एक बड़े घटनाक्रम में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर ने समाजवादी पार्टी के साथ तालमेल का ऐलान किया है। लखनऊ में शुक्रवार को पूर्व मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य व धर्म सिंह सैनी के छह विधायकों के साथ सपा में शामिल होने से पहले भीम आर्मी के चंद्रशेखर ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से उनकी यह दूसरी मुलाकात थी, जिसके बाद उन्होंने तालमेल की बड़ी घोषणा कर दी।

चंद्रशेखर ने कहा- हमने भी इस विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया है। हम इस गठबंधन के बाद अब भाजपा को हराएंगे। जल्दी ही अखिलेश यादव के साथ मिल कर सीटें भी तय कर लेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा- समाजवादी पार्टी के साथ भीम आर्मी का गठबंधन हो गया है। गौरतलब है कि चंद्रशेखर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दलित वर्ग में मजबूत  पकड़ रखते हैं। युवा और फायरब्रांड नेता के रूप में लोकप्रिय चंद्रशेखर लखनऊ से लेकर मेरठ व सहारनपुर में काफी सक्रिय हैं।

Read also दुबई हवाईअड्डे पर बड़ा हादसा टला

वे पिछले कुछ समय से कांग्रेस के संपर्क में थे। लेकिन बाद में उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बात शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सपा के साथ कुछ सीटों को लेकर उलझन है। वह पेंच सुलझते ही उम्मीदवारों की घोषणा होगी। ध्यान रहे समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में पिछड़े वर्ग के बड़े चेहरे तो हैं, लेकिन दलित वर्ग के बड़े चेहरे की कमी थी। इसको चंद्रशेखर की पार्टी के गठबंधन ने पूरा कर दिया है। चंद्रशेखर की पार्टी के साथ गठबंधन को समाजवादी पार्टी तो बसपा की काट भी मान रही है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ट्रेन में खोया सामान? रेलवे ने आपका सामान बचाने के लिए ‘मिशन अमानत’ लॉन्च किया
ट्रेन में खोया सामान? रेलवे ने आपका सामान बचाने के लिए ‘मिशन अमानत’ लॉन्च किया