bhupendra patel cm gujarat भूपेंद्र पटेल होंगे सीएम उप मुख्यमंत्री
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| bhupendra patel cm gujarat भूपेंद्र पटेल होंगे सीएम उप मुख्यमंत्री

भूपेंद्र पटेल होंगे सीएम, उप मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस कायम

bhupendra patel

अहमदाबाद। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफा देने के 24 घंटे के भीतर भाजपा ने विधायक दल के नए नेता का चुनाव कर लिया। विधायक दल की बैठक में आम सहमति से भूपेंद्र पटेल को नेता चुना गया। नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने राजभवन जाकर राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। भूपेंद्र पटेल सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि सोमवार को मुख्यमंत्री अकेले शपथ लेंगे। उप मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस अभी कायम है। bhupendra patel cm gujarat

मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल को चुनने का फैसला हैरान करने वाला है क्योंकि वे पहली बार के विधायक हैं। उनको पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का करीबी माना जाता है। वे उनकी खाली की हुई घाटलोडिया सीट से विधायक बने हैं। बहरहाल, विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने उनके नाम का ऐलान किया। नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का आभार जताया। उन्होंने कहा- विकास के जो काम बाकी हैं, उन्हें बिना रुके आगे बढ़ाएंगे। हम संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे।

modi amit shah

Read also 9/11 की बरसी पर सामने आया जवाहिरी का वीडियो

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया कि भूपेंद्र पटेल सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उनके साथ कोई और शपथ नहीं लेगा, क्योंकि उप मुख्यमंत्री के नाम पर अभी फैसला नहीं हुआ है। केंद्रीय नेतृत्व की ओर से भेजे गए पर्यवेक्षक तोमर ने बताया कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विजय रुपाणी ने ही विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र भाई पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने इसका समर्थन किया। इसके बाद विधायक दल ने पटेल के नाम को मंजूरी दे दी।

gujrat CM

भूपेंद्र पटेल 12वीं तक पढ़े हैं और कडवा पाटीदार समाज के नेता हैं। वे राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन के करीबी माने जाते हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में आनंदी बेन पटेल ने लड़ने से इनकार कर दिया था। इसलिए उनकी घाटलोडिया सीट से भूपेंद्र पटेल चुनाव लड़े थे। अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से वे रिकॉर्ड एक लाख 17 हजार वोट से चुनाव जीते। आनंदी बेन के कहने पर ही उनको टिकट दी गई थी। उनकी विधानसभा सीट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की गांधीनगर लोकसभा सीट के तहत आती है। वे अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और अहमदाबाद म्युनिसिपल कारपोरेशन की स्थायी समिति के चेयरमैन भी रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पुड्डुचेरी में राष्ट्रपति शासन
पुड्डुचेरी में राष्ट्रपति शासन