nayaindia Bhupendra Patel oath भूपेंद्र पटेल की शपथ आज
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Bhupendra Patel oath भूपेंद्र पटेल की शपथ आज

भूपेंद्र पटेल की शपथ आज

Gujarat BJP Bhupendra Patel :

अहमदाबाद। गुजरात के निवर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सोमवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पिछले साल विजय रूपानी को हटा कर उनको मुख्यमंत्री बनाया गया था और पार्टी ने उनको फिर से मुख्यमंत्री बनाने का वादा करके चुनाव लड़ी थी। चुनाव में 156 सीट हासिल करके नया रिकॉर्ड बनाने के बाद भूपेंद्र पटेल दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके शपथ समारोह में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े नेता और कई राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ समारोह में हिस्सा लेंगे। अभी यह तय नहीं है कि उनके साथ कोई मंत्री शपथ लेगा या नहीं। गौरतलब है कि इस बार के चुनाव में भूपेंद्र पटेल की सरकार के सारे मंत्री चुनाव जीते हैं। ये सब नए मंत्री थे, जिन्हें पिछले साल विजय रूपानी और उनके पूरे मंत्रिमंडल को हटाने के बाद बनाया गया था।

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कई चुनावी रैलियों में कहा था कि इस बार भाजपा के लिए ऐसा मतदान करें कि नरेंद्र के सारे रिकॉर्ड भूपेंद्र तोड़ दें। पीएम की इस अपील पर गुजरात की जनता ने भी मुहर लगाई और भाजपा को 156 सीटों की ऐतिहासिक जीत दी। इससे पहले नरेंद्र मोदी ने जब बतौर मुख्यमंत्री 2002 में पहला चुनाव लड़ा था तब उनको 127 सीटें मिली थीं। उन्होंने वहीं रिकॉर्ड तोड़ने की बात कही थी लेकिन इस बार भाजपा ने 149 सीट जीतने का कांग्रेस का 1985 का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 14 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कृषि क्षेत्र के स्टार्टअप के लिए फंड की घोषणा
कृषि क्षेत्र के स्टार्टअप के लिए फंड की घोषणा