nayaindia protest of BJP against Mamta ममता के खिलाफ भाजपा का बड़ा प्रदर्शन
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| protest of BJP against Mamta ममता के खिलाफ भाजपा का बड़ा प्रदर्शन

ममता के खिलाफ भाजपा का बड़ा प्रदर्शन

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भाजपा ने ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ राजनीतिक अभियान शुरू कर दिया है। मंगलवार को पार्टी के तमाम बड़े नेता सड़क पर उतरे और राज्य सरकार के सचिवालय नबन्ना की ओर मार्च किया। इसे नबन्ना चलो अभियान का नाम दिया गया। इस दौरान भाजपा नेताओं के प्रदर्शन में शामिल भीड़ उग्र हो गई और सरकारी गाड़ियों को आग लगा दी। बाद में विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी और भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी को हिरासत में लिया गया। हाई कोर्ट ने इस प्रदर्शन पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

बहरहाल, राज्य सरकार के ऊपर कई तरह के आरोप लगाते हुए भाजपा नबन्ना सचिवालय तक पहुंचने के लिए मार्च कर रहे थे। पुलिस ने शुभेंदु अधिकारी, भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी और राहुल सिन्हा सहित पार्टी के अन्य नेताओं को रोक कर हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए जाने से पहले शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को उत्तर कोरिया बना दिया है।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास अपने लोगों का समर्थन नहीं है और इसलिए वे बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही लागू कर रही हैं। उन्होंने कहा- पुलिस जो कर रही है, उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी, भाजपा आ रही है। भाजपा ने इस मार्च के लिए दूसरे राज्यों से भी पार्टी कार्यकर्ताओं को बुलाया था और पार्टी के लगभग सारे बड़े नेता इसमें शामिल हुए। भाजपा का ये प्रदर्शन ममता सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ था।

राज्य सरकार ने इस प्रदर्शन को अनुमति नहीं दी थी। भाजपा की तैयारियों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से कोलकाता और हावड़ा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। भाजपा के सचिवालय मार्च के लिए कोलकाता जा रहे पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच आसनसोल के रानीगंज रेलवे स्टेशन पर झड़प हो गई। इसके अलावा भी कई जगह पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार पहुंचे शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, डिप्टी सीएम तेजस्वी को बताया लंबी रेस का घोड़ा
बिहार पहुंचे शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, डिप्टी सीएम तेजस्वी को बताया लंबी रेस का घोड़ा