nayaindia Covid 19 Update: सोमवार को देश में कोरोना से बड़ी राहत, घटकर दर्ज ......
इंडिया ख़बर

सोमवार को देश में कोरोना से बड़ी राहत, घटकर दर्ज हुए 173 नए केस, लेकिन 2 की मौत

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली | Covid 19 Update: चीन में फिर से हाहाकार मचा रहा कोरोना संक्रमण दुनिया के दूसरे देशों में तेजी से बढ़ रहा है। भारत पर इसका असर दिखाई देने लेगा है। लेकिन देश के लोगों के लिए आज सोमवार को राहत भरी की खबर आई है। पिछले दिनों एकाएक तेजी बढ़ने वाले कोरोना मामलों में सोमवार को गिरावट देखी गई है। देश में आज कोरोना के 200 से कम नए केस सामने आए हैं।

चीन में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए भारत में तमाम तरह एहतियातन कई कदम उठाए जा रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि अगले 40 दिन भारत में कोविड-19 मामलों के फिर से बढ़ने की संभावना है। लिहाजा लोगों से सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और पूरी तरह वैक्सीनेशन कराने की अपील की जा रही है।

Covid 19 Update: आज सुबह जारी हुए कोरोना के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 173 नए मामले सामने आए हैं हालांकि, इस दौरान 2 मरीजों की मौत हो गई है। इसी के साथ कल के मुकाबले आज नए संक्रमित मरीजों की संख्या में 92 की कमी आई है। बता दें कि, रविवार को देश में कोरोना संक्रमण के 265 नए मामले सामने आए थे और 3 मरीजों की मौत हुई थी, शनिवार को 226 नए और शुक्रवार को 243 नए मामले दर्ज किए गए थे।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में कड़ाके की सर्दी

वहीं, बीते 24 घंटे में देश में 207 कोरोना मरीज संक्रमण को मात देने में कामयाब रहे हैं। जिसके बाद देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 2 हजार 670 रह गई है।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में नार्को-टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़

Covid 19 Update: देश में अब रिकवरी रेट बढ़कर 98.80 फीसदी पहुंच गया है। दैनिक पॉजिटिविटी रेट 0.17 फीसदी और वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.15 हो गई है जबकि मृत्यु दर 1.19 फीसदी है। इस के साथ राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के दौरान कोरोना वैक्सीन की अब तक 220.10 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने राजौरी आतंकवादी हमले की निंदा की

देश में कोरोना की ताजा स्थिति
अबतक कुल संक्रमित – 4 करोड़ 46 लाख 78 हजार 822
अबतक कुल मौतें – 5 लाख 30 हजार 707
अबतक कुल डिस्चार्ज – 4 करोड़ 41 लाख 45 हजार 445
अभी कुल सक्रिय मामले – 3 हजार 609

ये भी पढ़ें:-  जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने राजौरी आतंकवादी हमले की निंदा की

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें