Union Cabinet Meeting Today : आज हो सकती हैं कई बड़ी योजनाओं की घोषणा
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Union Cabinet Meeting Today : आज हो सकती हैं कई बड़ी योजनाओं की घोषणा

केंद्रीय मंत्रीमंडल होने वाली बैठक में आज हो सकती हैं कई बड़ी योजनाओं की घोषणा

नई दिल्ली | Union Cabinet Meeting Today : केंद्रीय कैबिनेट की आज होने वाली बैठक में कई योजनाओं को मंजूरी मिलनी की उम्मीद है। कैबिनेट की ये बैठक सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री आवास पर होने जा रही है। बैठक में आज स्वास्थ्य से जुड़ी प्रधानमंत्री स्वस्थय भारत योजना (Prime Minister’s Healthy India Scheme) को भी मंज़ूरी मिल सकती है। इसके साथ ही ऑटो और ड्रोन सेक्टर के लिए पीएलआई योजना को मंज़ूरी मिलने की पूरी उम्मीद है। इस योजना के तहत ऑटो और ड्रोन सेक्टर में प्रोडक्शन के लिए इंसेंटिव देने की घोषणा की सकती है।

ये भी पढ़ें :- 17 अक्टूबर को बोलियों के माध्यम से दो नई आईपीएल टीमों की नीलामी करेगा बीसीसीआई: रिपोर्ट

राष्ट्रपति भवन में भी हुआ मंत्रिपरिषद की बैठक का आयोजन
गौरतलब है कि, आज होने वाली कैबिनेट की बैठक से पहले कल मंगलवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में राष्ट्रपति भवन में मंत्रिपरिषद की बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रीमनसुख मांडविया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कार्य क्षमता बढ़ाने को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। बैठक के बाद एक डिनर का आयोजन भी हुआ था।

International Yog Diwas 2021

ये भी पढ़ें :- आतंकियों को लेकर दिल्ली पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे, नवरात्रों के दौरान धमाकों से देश को दहलाना चाहता था दाऊद!

सहयोगियों से रखें सीखने का भाव
Union Cabinet Meeting Today : इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंत्रियों अपने सहयोगियों से सीखने का भाव रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि मंत्री अपने सहयोगियों की सर्वोत्तम कार्य प्रणालियों से सीखने की इच्छा रखें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मंत्रिपरिषद की नियमित बैठकें करते हैं, जिनमें विभिन्न मंत्रालय महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रस्तुतियां देते हैं। बैठकें मंत्रियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं से खुद को अपडेट रखने में रखती हैं।

ये भी पढ़ें :- Kerala में सुधरे हालात, बीते 24 घंटे में 15 हजार पार नए केस, अब Saturday को होगा कार्यदिवस, सभी कर्मचारी लौटेंगे काम पर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दहेज को कहें ना : नारायण सेवा संस्थान का 36वां सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन, 21 सालों से हो रहा यह कार्यक्रम
दहेज को कहें ना : नारायण सेवा संस्थान का 36वां सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन, 21 सालों से हो रहा यह कार्यक्रम