ताजा पोस्ट

ब्रिटिश प्रधानमंत्री का बड़ा ऐलान, 19 जुलाई से नहीं होगा कोरोना, सभी प्रतिबंद्धो को किया जाएगा खत्म

Share
ब्रिटिश प्रधानमंत्री का बड़ा ऐलान, 19 जुलाई से नहीं होगा कोरोना, सभी प्रतिबंद्धो को किया जाएगा खत्म
एक तरफ सभी देशों में कोरोना के मामले कम हो रहे है। तो वहीं ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा है कि 19 जुलाई से कोविड-19 से जुड़ी सभी पाबंदी खत्म हो जाएगी। एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा कि इसके तहत सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अब जरूरी नहीं होगा। ( big statement of pm Boris Johnson ) कहा जा रहा है कि कोरोना के मामले कम होने पर प्रधानमंत्री ने ऐसा ऐलान किया है। also read: कश्मीर के मुद्दे पर Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर उगला जहर, कहा – पाकिस्तान Kashmir के साथ है

सोमवार से तुरंत पुरानी लाइफ में वापस नहीं आ सकते

जॉनसन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन वायरस से लड़ने में मदद करती है। शरीर में एंटीबॉडी का विका करती है। एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक इस बात पर प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि हॉस्पिटल में भर्ती होने और कोरोना से मौत होने  में वृद्धि जारी रह सकती है। ( big statement of pm Boris Johnson ) लेकिन ये पिछली सर्दियों की तुलना में बहुत कम होगा। ऐसे में मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना अब जरूरी नहीं होगा। [caption id="attachment_164593" align="alignnone" width="500"]big statement of pm Boris Johnson  [/caption] साथ ही प्रधानमंत्री जॉनसन ने लोगों से कोरोना के प्रति सावधानी बरतने और व्यक्तिगत जिम्मेदारी के साथ काम करने का आग्रह किया है। और साथ ही यह भी कहा है कि यह महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। इस महामारी का कहर जारी है। इसका खतरा अभी भी बरकरार है। इससे हमें अभी भी पुरी तरह सावधानी रखनी है। ( big statement of pm Boris Johnson ) प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा कि हम सोमवार 19 जुलाई से तुरंत पुरानी नॉर्मल लाइफ में वापस नहीं आ सकते। अधिकारियों ने कहा कि सरकार उम्मीद करती है कि लोग भीड़-भाड़ वाले इनडोर क्षेत्रों में फेस कवरिंग पहनें।

विशेषज्ञों को हो रही चिंता ( big statement of pm Boris Johnson )

एनएचके वर्ल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री के इस फैसले के बीच कुछ विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जब वायरस फिर से अपना कहर बरसा रहा हो तो प्रतिबंधों को हटाना खतरनाक हो सकता है। ( big statement of pm Boris Johnson ) बता दें कि डेल्टा वैरिएंट के प्रसार के बीच, ब्रिटेन में हाल के दिनों डेली केस 30 हजार के ऊपर देखे गए हैं। विशेषज्ञों को फिलहाल यह भय है कि महामारी अभी पूरी तरह से गई नहीं है। ऐसे में सभी पाबंदियों को हटाना खतरनाक हो सकता है। कहीं सभी पाबंदियों के हटने से कोरोना फिर से भयावह रूप लेकर ना आ जाएं।

दुनियाभर में कोरोना के 18 करोड़ 60 लाख मामले

गौरतलब है कि पूरे विश्व में कोरोना के मामले बढ़कर 18 करोड़ 60 लाख हुए। महामारी से अब तक कुल 40 लाख से ज्यादा मौतें हुई हैं। ( big statement of pm Boris Johnson ) जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक, दुनिया में सबसे ज्यादा मामलों और मौतों की संख्या के साथ अमेरिका सबसे अधिक प्रभावित देश बना हुआ है। यहां 3 करोड़ 38 लाख 47 हजार 474 मामले आ चुके हैं। वहीं 6 लाख 7 हजार 135 लोगों की मौत हो चुकी है।
Published

और पढ़ें