Sanjay Jaiswal Hospitalized : Bihar BJP प्रदेशाध्यक्ष एम्स में भर्ती
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| Sanjay Jaiswal Hospitalized : Bihar BJP प्रदेशाध्यक्ष एम्स में भर्ती

Bihar BJP प्रदेशाध्यक्ष संजय जायसवाल गंभीर बीमारी के बाद पटना एम्स में भर्ती, कहा- जब तक ठीक नहीं, मिलना संभव नहीं

पटना | बिहार में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष (Bihar BJP state president) संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) को एक अजीबोगरीब बीमारी से ग्रसित पाया गया है। उन्हें पटना एम्स में भर्ती (Sanjay Jaiswal Hospitalized) करवाया गया है। संजय जायसवाल पिछले कई दिनों से तेज बुखार से पीड़ित थे। जिसके बाद गुरुवार को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। जांच अस्पताल में जांच के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम (Stevens Johnson Syndrome) नाम की गंभीर बीमारी से पीड़ित पाया। संजय जायसवाल ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है।

ये भी पढ़ें :- सोमवार को ही क्यों आते है सबसे ज्यादा हार्ट अटैक, स्वीडिश रजिस्ट्री ने किया बड़ा खुलासा

जब तक ठीक नहीं, तब तक मिलना संभव नहीं
संजय जयसवाल ने कहा है कि, इस बीमारी के चलते फिलहाल मेरा किसी से मिलना संभव नहीं है। ऐसे में लगभग एक सप्ताह के बाद ही मेरा किसी से मिलना संभव (Sanjay Jaiswal Hospitalized) हो पाएगा। इसलिए जैसे ही मेरा स्वास्थ्य ठीक होगा मैं खुद इस बात की जानकारी सभी को पहुंचा दूंगा।

ये भी पढ़ें :- सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद क्यों ट्रेंड कर रहा है बालिका वधू का ‘एपिसोड 1157’, जानें सच्चाई

आखिर क्या होती है स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम बीमारी
स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम एक दुर्लभ और गंभीर तरह की एलर्जी है। इसमें त्वचा, आंख प्रभावित होती है। यह बीमारी बहुत कम लोगो में पाई जाती है। इस बीमारी में शरीर की स्कीन फटने लगती है। इस बीमारी में शरीर पर फफोले हो जाते हैं। शरीर से स्कीन उतरने लगती है। मुंह और गले में भी फफोले पड़ जाते हैं।

दवा के रिएक्शन से फैलता है इंफेक्शन
इस गंभीर बीमारी का पता स्टीवंस और जॉनसन नाम के दो डॉक्टरों ने लगाया था, इसलिए इस रोग का नाम भी उन्हीं नाम पर नाम रखा गया है। यह बीमारी किसी दवा के खाने के बाद रिएक्शन के कारण होती है जिसके बाद तेज बुखार आता है और धीरे-धीरे शरीर के अंगो की चमड़ी उतरने लगती है। इससे आंतों में सूजन भी आ जाती है और आंत गलने लगती है

ये भी पढ़ें :- Balika Vadhu के दो लीड एक्टर समय से पहले छोड़ गए दुनिया, पहले गई प्रत्युषा बनर्जी, अब चले गए सिद्धार्थ शुल्का

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बॉलीवुड एक्ट्रेस के पिता का निधन, भावुक होकर लिखा- मैं गुस्सा हूं, मैं दुखी हूं, आप बिना कुछ कहे चले गए पापा…
बॉलीवुड एक्ट्रेस के पिता का निधन, भावुक होकर लिखा- मैं गुस्सा हूं, मैं दुखी हूं, आप बिना कुछ कहे चले गए पापा…