nayaindia Bihar bypolls LJP Ram Vilas BJP NDA बिहार उपचुनाव में चिराग पासवान करेंगे भाजपा का प्रचार
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| Bihar bypolls LJP Ram Vilas BJP NDA बिहार उपचुनाव में चिराग पासवान करेंगे भाजपा का प्रचार

बिहार उपचुनाव में चिराग पासवान करेंगे भाजपा का प्रचार

पटना। भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने शुक्रवार को दावा किया कि चिराग पासवान (Chirag Paswan) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी हैं और राज्य के मोकामा एवं गोपालगंज विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार (campaign) करेंगे।

जायसवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लोजपा (रामविलास) ( LJP (Ram Vilas)) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान मोकामा एवं गोपालगंज के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि चिराग 31 अक्टूबर को मोकामा जबकि एक नवंबर को गोपालगंज में चुनाव प्रचार में भाग लेंगे।

भाजपा नेता ने कहा, हम उन सभी दलों को राजग का सहयोगी मानते हैं, जिन्होंने हमारे साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा है और राष्ट्रपति चुनाव में हमारा समर्थन किया है। दलित समुदाय से आने वाले कद्दावर नेता रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने अपने पिता द्वारा स्थापित लोक जनशक्ति पार्टी का नेतृत्व किया, जो पिछले साल चाचा पशुपति कुमार पारस की बगावत के कारण टूट गयी थी। चिराग पासवान ने 2020 के विधानसभा चुनाव में उस समय खलबली मचा दी थी जब उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत कर दी थी। उस समय कुमार राजग का हिस्सा थे।

जायसवाल ने यह भी घोषणा की कि भाजपा उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर गोपालगंज से राजद उम्मीदवार मोहन प्रकाश गुप्ता का नामांकन रद्द करने की मांग करेगी। उन्होंने दावा किया, हमने हाल ही में निर्वाचन आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है जिसमें कहा गया है कि गुप्ता ने झारखंड में अपने खिलाफ दर्ज शराब तस्करी के एक मामले से संबंधित जानकारी छुपाई है। अब तक चुनाव अधिकारी द्वारा इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए हम एक नवंबर को अदालत का रुख करेंगे।

जायसवाल ने आरोप लगाया कि मोकामा में बाहुबली से नेता बने अनंत कुमार सिंह द्वारा मतदाताओं को डराने का प्रयास किया जा रहा है। अनंत सिंह की पत्नी राजद उम्मीदवार के तौर पर अपने पति को अयोग्य ठहराए जाने के कारण खाली हुई इस सीट को बरकरार रखना चाहती हैं। भाजपा नेता ने आरोप लगाया, मोकामा के मुख्य बाजार में डकैती हुई थी। डकैत अनंत सिंह के गुर्गे थे जिनका मुख्य उद्देश्य लोगों को अपने नेता का समर्थन नहीं करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी देना था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत ने अंडर 19 महिला विश्व कप जीता
भारत ने अंडर 19 महिला विश्व कप जीता