nayaindia caste based census modi जाति जनगणना, मोदी से मिले बिहार के नेता
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| caste based census modi जाति जनगणना, मोदी से मिले बिहार के नेता

जाति जनगणना, मोदी से मिले बिहार के नेता

caste based census modi नई दिल्ली। बिहार के 10 नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई की। इसमें बिहार विधानसभा के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के साथ साथ कांग्रेस, हम, वीआईपी, सीपीएम, सीपीआई आदि सभी पार्टियों के नेता शामिल थे। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद नीतीश और तेजस्वी ने एक साथ प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें नीतीश ने कहा- हमने बिहार की जातियों के संबंध में प्रधानमंत्री को जानकारी दी है, उन्होंने हमारी बातों को ध्यान से सुना। प्रधानमंत्री ने जातिगत जनगणना की मांग को नकारा नहीं है।

Modi nitish kumar bihar

पीएम से मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा- जब पेड़ पौधों की गिनती हो सकती है तो जातियों की क्यों नहीं, ये राष्ट्रहित में है। नीतीश कुमार ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार से आए प्रतिनिधिमंडल के सभी सदस्यों की बातों को सुना है। अब प्रधानमंत्री को निर्णय लेना है, वह जो भी उचित समझें। उन्होंने कहा- जातीय जनगणना पर अभी निर्णय के बारे में कुछ नहीं कह सकता हूं। पीएम ने गंभीरता से सभी को सुना है। इसके लिए उनका आभारी हूं। एक एक विषय की जानकारी दी गई है। प्रतिनिधिमंडल के सभी सदस्यों ने जातीय जनगणना के पक्ष में अपनी बातें रखीं।

caste based census necessary

Read also वित्त मंत्री सीतारमण ने 6 लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन योजना की घोषणा की..

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा- सरकार के पास स्पष्ट आंकड़ा नहीं है, किस समाज के कितने लोग हैं, इसकी जानकारी नहीं है। आंकड़ों के आधार पर ही किसी भी काम को किया जाएगा। पहली बार किसी राज्य के सभी पार्टियों ने मिलकर विधानसभा में पारित किया गया जातीय जनगणना कराने के बाद कोई विवाद नहीं होगा। उन्होंने कहा- इससे रिजर्वेशन लागू करने में भी मदद मिलेगी। सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी को भी धन्यवाद देता हूं। उन्होंने पूरी बातें सुनी है। अब हम लोगों को निर्णय का इंतजार है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को धमकी, गृह सचिव ने सुरक्षा की समीक्षा की
जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को धमकी, गृह सचिव ने सुरक्षा की समीक्षा की