भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलेरेंस की राह पर अग्रसर है बिहार : जदयू - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलेरेंस की राह पर अग्रसर है बिहार : जदयू

पटना। जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने आज दावा किया कि बिहार की नीतीश सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की राह पर अग्रसर है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ केवल बड़ी-बड़ी बातें करने वालों को बिहार से सीखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है। प्रसाद ने कहा कि कामकाज में गड़बड़ी, भ्रष्ट आचरण और आय से अधिक संपत्ति जमा करने वाले लोकसेवकों के विरुद्ध जबरदस्त कार्रवाई करके नीतीश सरकार ने पहले से ही पूरे देश में नजीर पेश कर रखा है।

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार द्वारा भ्रष्ट लोकसेवकों की संपत्ति जब्त कर उसे लोकोपयोगी कार्यों में लगाने की कार्रवाई का कई राज्यों ने अनुसरण भी किया है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार देश में अकेला राज्य है जहां लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून लागू है। उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत निश्चित समय सीमा में जनता की शिकायतों का समाधान होता है।

प्रसाद ने कहा कि जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम से शुरुआत करके कुमार ने आज बिहार को लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून तक पहुंचा दिया है। 05 जून 2016 से लागू लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून के तहत लगभग दो लाख से ज्यादा मामलों का निष्पादन भी कर दिया गया। इसमें शिकायतकर्ता के असन्तुष्ट रहने पर अपील का भी प्रावधान है। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वाले लोकसेवक शिकायत होने पर अब बच नहीं सकते।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow