Rajasthan Heavy Rain Alert: Rajasthan में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Heavy Rain Alert: Rajasthan में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट, बीसलपुर बांध में आया पानी, कई बांधों पर चली चादर

Rajasthan Heavy Rain Alert

जयपुर | Rajasthan Heavy Rain Alert: राजस्थान में मानसून (Monsoon 2021) मेहरबान है। कई जिलों में जमकर बारिश का दौर चल रहा है। राजधानी जयपुर में भी आज सावन के सोमवार को सुबह से मानसूनी बादलों ने मल्हार छेड़ रखा है। कई इलाकों में बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग (IMD) ने राजस्थान में अगले 4-5 दिन मानसून के इसी तरह सक्रिय रहने और कई जिलों में भारी बारिश तो कहीं-कहीं अति भारिश बारिश होने की संभावना जताई है।

Heavy Rain Alert

ये भी पढ़ें:- Jammu Kashmir: अब पत्थरबाजी करना पड़ेगा भारी, पत्थरबाजों को नहीं मिलेगी नौकरी और नहीं बनेगा पासपोर्ट

बीसलपुर बांध में आया 5 सेमी पानी
राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत कई जिलों को पानी पिलाने वाले बीसलपुर बांध (Bisalpur Dam) सहित करीबी क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश का दौर बना हुआ है। जिसके चलते बांध में पानी की आवक जारी है। बांध बीते 24 घंटों के दौरान 5 सेमी पानी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ऐसे में रविवार को बीसलपुर बांध पर पिकनिक मनाने पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

ये भी पढ़ें:- PV Sindhu ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई

कहीं भारी व अतिभारी बारिश दर्ज

Weather Update: रविवार को भी राज्य में बादल जमकर बरसे। भीलवाड़ा, सीकर, अजमेर, कोटा, बारां, बूंदी, सीकर, जयपुर, भरतपुर, दौसा, नागौर, पाली जिलों में कहीं-कहीं भारी व अतिभारी बारिश (Rajasthan Heavy Rain Alert) दर्ज की गई। भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। ऐसे में वर्षाजनित हादसों में कई लोगों की मौत भी सामने आई है।

ये भी पढ़ें:- Tokyo Olympic में भारत की एक और जीत, 41 साल बाद Hockey के Semifinal में पहुंचा, मुकाबला बेल्जियम से होगा

Delhi-Rajasthan Heavy Rain Alert

बांध पर चली चादर, कई कच्चे मकान गिरे, महिला-बालक की मौत
कोटा, बारां, झालावाड़ व बूंदी में भारी बारिश से खेत जलमग्न हो गए। घरों में पानी घुस गया। कई कच्चे मकान गिर गए। बारां जिले के छबड़ा में हिग्लोट बांध छलक गया। इस पर चादर चल गई। नागौर के मेड़ता सिटी में मकान की छत गिरने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं पाली जिले के बगड़ी नगर थाना क्षेत्र के गजनाई गांव में बारिश के चलते एक कच्चे मकान की दीवार ढह गई। हादसे में एक बालक की मौत हो गई। भीलवाड़ा में भी बारिश का दौर जारी है। इससे कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई। सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। जिले के हुरड़ा में साढ़े आठ इंच और गुलाबपुरा 8 इंच बरसात दर्ज की गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow