मप्र में जमीनी तैयारी में जुटी भाजपा

भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी समय में होने विधानसभा के उप-चुनावों की जमीनी तैयारी भाजपा ने तेज कर दी है। इसके लिए कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद बनाने के लिए मंडल स्तर पर सम्मेलनों के आयोजन की रुपरेखा तैयार की गई है।

इन सम्मेलनों की गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर से शुरुआत होगी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती 15 अक्टूबर तक सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उप-चुनाव होने वाले हैं।

इन चुनावों के जरिए भाजपा अपनी ताकत को और बढ़ाना चाहती है, लिहाजा उसने रणनीति को अंतिम रुप दे दिया है। जिन 28 विधानसभा क्षेत्रों में उप-चुनाव होने वाले हैं, उन क्षेत्रों में भाजपा संगठन के 127 मंडल हैं। यहां मंडल सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक और शिवराज सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि, इन सभी मंडलों में 2 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच सम्मेलन होंगे। इन सम्मेलनों में मंडल में निवासरत पार्टी के जिला एवं प्रदेश पदाधिकारी, बूथ कमेटी सदस्य, पेज प्रमुख शामिल होंगे। इस अभियान के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता एक दिन में दो मंडलों तक पहुंचकर सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

मंत्री भूपेंद्र सिंह के अनुसार, कोरोना का संक्रमण है, इसको ध्यान में रखकर मंडल सम्मेलनों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा एवं कोरोना संक्रमण के प्रति सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। बताया गया है कि भाजपा ने चुनाव के मद्देनजर इन 28 विधानसभा क्षेत्रों में 25 सितंबर से 27 सितम्बर तक महाजनसंपर्क अभियान चलाया।

इस दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने हर एक बूथ पर घर-घर दस्तक दी। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जहां राज्य सरकार की योजनाएं बताईं। 28 विधानसभाओं के 7800 मतदान केंद्रों में से 6000 मतदान केंद्रों में चले इस अभियान में लगभग 11 लाख परिवारों से जनसंपर्क किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares