भाजपा का गरीबों से नहीं है कोई सरोकार : संजय सिंह

नई दिल्ली। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज पूरी तरह से यह साबित हो गया है कि भाजपा केवल अमीरों की पार्टी है तथा गरीबों एवं मजदूरों से उनका कोई सरोकार नहीं है इसलिए उन्हें सड़कों पर मरने के लिए छोड़ दिया है।

सिंह ने आज एक बयान जारी कर कहा कि आज देश में हालात इतने भयावह हैं कि छोटे-छोटे मासूम बच्चे भूखे-प्यासे सड़कों पर चल रहे हैं। पैदल चल- चलकर बच्चों और बुजुर्गों के पैरों में छाले पड़ गए हैं।

छोटे-छोटे बच्चे थक कर चूर हो कर सूटकेस पर सो रहे हैं और उनकी मां सूटकेस घसीटते हुई सड़क पर चले जा रही है। चारों तरफ इतनी भयावह स्थिति बनी हुई है और भाजपा धृतराष्ट्र की तरह आंख पर पट्टी बांधकर बैठी हुई है। केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार को गरीबों, मजदूरों और देश के अंतिम व्यक्ति का दर्द नजर नहीं आ रहा है।

इसे भी पढ़ें :- वेतन नहीं मिलने पर धरने पर बैठे मजदूर

इससे यह साफ हो जाता है कि भाजपा केवल और केवल अमीरों की पार्टी है, गरीब जनता से उनको कोई लेना देना नहीं है। भाजपा विदेशों से विमानों के जरिए लोगों को अपने देश में ला सकती है, परंतु जब बात गरीब मजदूर को उसके घर पहुंचाने की हो तो वह नाटक करने लगती है। उन्होंने कहा कि भारतीय रेल की क्षमता एक दिन में दो करोड़ 30 लाख लोगों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने की है, तो क्यों नहीं केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार गरीब मजदूर प्रवासियों के लिए ट्रेनों का प्रबंध करके उन सब को उनके घर तक पहुंचाने का उपाय करती है?

आप संसद ने कहा कि आज स्थिति इतनी भयावह हो गई है कि मजदूर सड़कों पर उतरने लगे हैं। उनकी समस्या का समाधान करने के बजाय केंद्र सरकार भूखे प्यासे मजदूरों पर लाठीचार्ज करवाती है। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा पर प्रवासी मजदूरों पर पुलिस लाठियां बरसा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares