भाजपा जनसंघ के सिद्धांतो को लेकर बढ़ रही हैं आगे : कटारिया

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि भारतीय जनसंघ का केन्द्र बिन्दु राष्ट्र था, व्यक्ति नहीं, इसलिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी उन्हीं सिद्धांतों को लेकर आगे बढ़ रही है।  कटारिया आज यहां भाजपा के प्रदेश कार्यालय में जनसंघ के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

इसे भी पढ़े :- राजस्थान आवासन मंडल ई-ऑक्शन कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि राजनीति में शूचिता स्थापित करने के लिए भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी।जिन महामनिषियों ने भारतीय जनसंघ को खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की उनमें डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय प्रमुख रहे। उन्होंनें कहा कि उन महामनिषियों के सिद्धांतों पर चलकर आज भाजपा का वटवृक्ष फल-फूल रहा है और वास्तव में राजनीति में जो सिद्धांत महामनिषियों ने दिये वो ही वर्तमान में भारत को विश्वगुरू बनाने में योगदान कर रहे है।

इसे भी पढ़े :- परोपकार से बनाए मानव सेवा को अपना ध्येय : कल्ला

कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय को याद करते हुए कहा कि हमारे जनसंघ के संस्थापकों ने पद-प्रतिष्ठा का लोभ ना रखते हुए जनसेवा, विचार और सिद्धांतों की राजनीति को ही महत्वपूर्ण रखा। उन्होंने कहा कि उन्हीं के सिद्धांतों पर भाजपा का कार्यकर्ता सिर्फ चुनाव सुधारों के लिए ही नहीं अपितु समाज सुधार के लिए भी कार्य कर रहा है। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र गहलोत, जयपुर शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता, पूर्व महापौर निर्मल नाहटा, मीडिया सम्पर्क प्रमुख आनन्द शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता मुकेश पारीक, पूर्व उपमहापौर मनीष पारीक, जयपुर शहर के अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :- स्वस्थ रहने के लिए अनुशासित जीवन शैली अपनाए- कल्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares