भाजपा केवल सत्ता पर काबिज होने का ज्ञाता : खड़गे

चिक्बल्लापुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर देश चलाने में पूरी तरह विफल ठहराते हुए कहा कि भगवा पार्टी केवल सत्ता पर कब्जा करना जानती है लेकिन उसे यह नहीं पता कि इसे आगे कैसे बढ़ाया जाए।

खड़गे ने चुनाव प्रचार अभियान के इतर संवाददाताओं से कहा कि देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) घटकर 4.5 प्रतिशत पर आ गयी है जो पिछले सात वर्षाें में सबसे कम है। कांग्रेस नेता ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के शासन काल में कृषि उत्पादन 4.5 प्रतिशत था जो घटकर 2.5 फीसदी रह गया है। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है जबकि निवेश और अन्य क्षेत्रों में भी काफी गिरावट आई है।

इसे भी पढ़ें :- NHRC ने मांगी यौन शोषण की घटनाओं पर केन्द्र और राज्यों से रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि भाजपा स्वतंत्र संस्थानों का अपने फायदे के लिए दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार की चालबाजियों का इस्तेमाल करते हुए भाजपा का मुख्य लक्ष्य सत्ता हासिल करना है लेकिन वे सरकार चलाने में विफल रहे हैं। इसीकारण देश प्रगति के बजाय किसी अन्य दिशा में जा रहा है। गौरतलब है कि कांग्रेस आैर जनता दल (एस) के 17 बागी विधायकों के इस्तीफे के कारण ये सीटें रिक्त हैं।

इनमें से 15 विधानसभा सीटों पर पांच दिसंबर को उपचुनाव हो रहे हैं। इन विधायकों के इस्तीफे के कारण कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन की सरकार गिर गयी और श्री बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में भाजपा ने नयी सरकार का गठन किया है। इस चुनाव में भाजपा को अपनी सरकार बचाने के लिए कम से कम छह सीटें जीतनी होंगी अन्यथा इस सरकार के अस्तित्व पर खतरा उत्पन्न हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares