भाजपा नेता ने ममता, राहुल, केजरीवाल को भेजी संविधान की प्रतियां - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

भाजपा नेता ने ममता, राहुल, केजरीवाल को भेजी संविधान की प्रतियां

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे विपक्ष के नेताओं को भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने भारतीय संविधान की प्रतियां भेजी है। उन्होंने भारतीय संविधान की तीन प्रति इन नेताओं के आवासीय पते पर डाक से भेजी है।

भाजपा नेता ने विपक्ष के तीनों नेताओं को संबोधित पत्र में कहा है, आपके लिए भारत का संविधान भेज दिया है। कृपया एकबार अनुच्छेद 246 और 256 पढ़ें। अनुसूची 7 सूची 3 की एंट्री 17 को समझें। अनुसूची 3 में दी गई शपथ फिर से दोहराएं, और अंत में पाकिस्तान के प्रथम कानून मंत्री जोगेंद्र नाथ मंडल का त्यागपत्र जरूर पढ़ें।

भाजपा नेता ने कहा, अनुच्छेद 246 में केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों का बंटवारा किया गया है, जबकि अनुच्छेद 256 में केंद्र सरकार के फैसलों का पालन करना राज्यों के लिए अनिवार्य किया गया है। वहीं अनुसूची तीन में सांसद-विधायक, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री आदि पदों पर बैठे व्यक्तियों की शपथ का प्रोफार्मा है।

चूंकि केजरीवाल और ममता बनर्जी बतौर मुख्यमंत्री और राहुल गांधी सांसद के रूप में संविधान की शपथ लेने के बावजूद जनता को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं और केंद्र सरकार के संविधान के अनुकूल लिए फैसले के क्रियान्वयन में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं, इसलिए उन्हें संविधान की प्रति भेजकर ज्ञान बढ़ाने का अनुरोध किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow