nayaindia BJP Manifesto Gujarat गुजरात में ‘रेवड़ियों” की बौछार!
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| BJP Manifesto Gujarat गुजरात में ‘रेवड़ियों” की बौछार!

गुजरात में ‘रेवड़ियों” की बौछार!

अहमदाबाद। मुफ्त की रेवड़ी बंद करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र  की अपील और इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र पेश किया। पार्टी ने अपने घोषणापत्र में ‘रेवड़ियों’ की बौछार कर दी है। ओलंपिक की मेजबानी, समान नागरिक संहिता लागू करने और 20 लाख नौकरी देने जैसे बड़े वादे के साथ साथ पार्टी ने मुफ्त में इलेक्ट्रिक स्कूटी बांटने और वरिष्ठ महिला नागरिकों को मुफ्त बस पास देने का वादा भी किया है।

भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में एक तरह से सरकारी खजाना खोलने का ऐलान किया है। पार्टी ने केजी से पीजी तक सभी छात्राओं को मुफ्त में शिक्षा देने का वादा किया है तो साथ ही आयुष्मान योजना की रकम दोगुनी करने का ऐलान भी किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में जारी किए गए घोषणापत्र में भाजपा ने मजदूरों के लिए दो लाख रुपए तक के गारंटीड लोन का वादा किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में 10 लाख नौकरियों का वादा किया था, जिसे भाजपा ने बढ़ा कर 20 लाख कर दिया है। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में पांच में साल में 20 लाख नौकरी देने का वादा किया है। भाजपा ने इसमें कहा है कि 2036 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने के उद्देश्य से गुजरात ओलंपिक मिशन शुरू होगा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल का बुनियादी ढांचा तैयार किया जाएगा।

किसानों के लिए भाजपा ने बड़ी योजनाओं की घोषणा की है। पार्टी ने घोषणापत्र में कहा है कि मंडियों, आधुनिक एपीएमसी, छंटाई और ग्रेडिंग यूनिट, कोल्ड चेन, गोदाम, प्राइमरी प्रोसेसिंग सेंटर की एक ओवरऑल सिस्टम विकसित करने के लिए एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत 10 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। इसके साथ ही पूरे गुजरात में सुजलाम सुफलाम, सौनी, लिफ्ट सिंचाई परियोजनाओं, सूक्ष्म सिंचाई, ड्रिप सिंचाई और अन्य प्रणालियों जैसी परियोजनाओं के माध्यम से मौजूदा सिंचाई नेटवर्क का विस्तार करने के लिए 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

भाजपा ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि गुजरात में हर नागरिक के पास पक्का घर होगा और प्रधानमंत्री आवास योजना का सौ फीसदी लक्ष्य पूरा किया जाएगा। पार्टी ने एक परिवार कार्ड योजना का ऐलान किया है, जिससे हर परिवार को राज्य सरकार के माध्यम से संचालित सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। राज्य में वरिष्ठ महिला नागरिकों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी जाएगी। पार्टी ने देवभूमि द्वारका कॉरिडोर के निर्माण का वादा भी किया है। इसमें कहा गया है कि गरीब परिवार की छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटर दिया जाएगा। गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि घोषणापत्र तैयार करने के लिए गुजरात के एक करोड़ से ज्यादा लोगों से राय ली गई, इसके लिए व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया था। युवाओं से भी संपर्क किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस ने सरकार के अल्पसंख्यक विरोधी नीति की आलोचना की
कांग्रेस ने सरकार के अल्पसंख्यक विरोधी नीति की आलोचना की