भाजपा सदस्यों ने किया सदन का बहिर्गमन - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

भाजपा सदस्यों ने किया सदन का बहिर्गमन

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने बोलने का मौका नहीं देने को लेकर आज सदन से बहिर्गमन किया।

प्रश्नकाल शुरु होते ही विधायक शंकर सिंह रावत के मूल प्रश्न “प्रदेश में हिन्दी फिल्म छपाक को कर मुक्त करने से राजस्व की हानि” का जवाब वित्त मंत्री की जगह स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के देने के बाद सिंह ने फिल्म छपाक की नायिका का नाम लेकर पूरक प्रश्न करना चाहा, जिसकी अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने यह कहकर अनुमति नहीं दी कि प्रश्न के संदर्भ में ही पूरक प्रश्न करे।

इस पर भाजपा के सदस्य खड़े हो गये और सदन के वेल में आ गये। भाजपा सदस्य वेल में तानाशाही नहीं चलेगी, हमारे अधिकारों की रक्षा करो के नारे लगाने लगे। इससे सदन में शोरगुल हुआ। इस बीच डा जोशी ने सदन की कार्यवाही जारी रखी। करीब दो मिनट बाद भाजपा सदस्य अपनी जगहों पर आकर बैठ गये।

इसे भी पढ़ें :- राजस्थान: लिंगानुपात में एक प्रतिशत की गिरावट

थोड़ी देर बाद प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया ने हिन्दी फिल्म छपाक के प्रश्न को फिर उठाया, इस पर डा जोशी ने कहा कि यह प्रश्न संस्कृति से संबंधित है तो इसे स्थगित कर उस समय रखा जाये, लेकिन यह प्रश्न तो कर से संबंधित है। इस पर प्रतिपक्ष उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ भी खड़े हो गये।

अध्यक्ष ने सदस्यों से सदन की गरिमा बनाये रखने की बात कही और अगले प्रश्न विधायक नारायण सिंह देवल के प्रदेश में टिड्डियों से फसलों के नुकसान पर किसानों की आर्थिक राहत को यह कहकर स्थगित कर दिया कि ये प्रश्न तो आपदा प्रबंधन से संबंधित हैं जबकि विधायक ने कृषि मंत्री से सवाल पूछा है।

इस बीच भाजपा सदस्य सदन का बहिर्गमन कर गये। भाजपा सदस्यों ने 11़ 14 बजे सदन का बहिर्गमन किया। इसके बाद भाजपा सदस्य प्रश्न काल के दौरान सदन में नहीं आने पर अध्यक्ष ने उनके प्रश्न पूछे और मंत्रियों ने उनका जवाब दिया। इस दौरान डा जोशी ने पूरक प्रश्न भी किये।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow