nayaindia BJP national executive begins भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| BJP national executive begins भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी शुरू

हैदराबाद। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक शनिवार की शाम को हैदराबाद में शुरू हो गई। दो दिन तक चलने वाली इस बैठक का आयोजन हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में किया गया है। बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को हैदराबाद पहुंचे। उनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए हैं। बैठक में देश के 19 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कार्यकारिणी की समापन बैठक को संबोधित करेंगे, जिसमें वे आगे की राजनीति और आगे होने वाले विधानसभा चुनावों के बारे में पार्टी का रोडमैप नेताओं के सामने रखेंगे। इसके बाद रविवार दोपहर में प्रधानमंत्री मोदी परेड ग्राउंड में पार्टी की ओर से आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि अगले साल तेलंगाना और कर्नाटक के विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे ध्यान में रखते हुए पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के लिए हैदराबाद का चयन किया। पार्टी ने तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस के खिलाफ सीधा मोर्चा खोला है और डायनेस्टी मुक्त भारत का नारा दिया है, जिसका मुख्य निशाना के चंद्रशेखर राव का परिवार है।

बताया जा रहा है कि दक्षिण भारत में पार्टी का विस्तार करने के एजेंडे पर इस बैठक में चर्चा होगी। तेलंगाना प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता एनवी सुभाष ने बताया कि 18 साल बाद हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय स्तर की बैठक हो रही है। इससे इस बैठक के महत्व का अंदाजा लगाया जा सकता है। ध्यान रहे उत्तर, पश्चिमी और ज्यादातर पूर्वी राज्यों में भी भाजपा अधिकतम सीटों की संख्या तक पहुंच चुकी है। इसलिए उसकी नजर दक्षिण भारत की एक सौ लोकसभा सीट पर है, जिसमें उसे पैठ बनानी है। इस बैठक में इस बारे में विचार होगा।

बहरहाल, कोरोना महामारी के बाद यह पहली बार है, जब भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सभी सदस्य शामिल हो रहे हैं। पिछली बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नवंबर 2021 में दिल्ली में हुई थी, जिसमें कुछ ही नेता फिजिकली उपस्थित थे और बाकी लोगों ने वर्चुअल तरीके से हिस्सा लिया।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रेवड़ियां बांटने की राजनीति
रेवड़ियां बांटने की राजनीति