nayaindia BJP National Executive Two-Day Meeting Begins भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू
ताजा पोस्ट

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिल्ली के पटेल चौक से रोड शो (Road Show) करते हुए एनडीएमसी कंवेंशन सेंटर (NDMC Convention Center) पहुंचे। कार्यकारिणी की बैठक से पहले पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एनडीएमसी कंवेंशन सेंटर में ही नरेंद्र मोदी सरकार की आठ वर्ष की उपलब्धियों , भाजपा की राजनीति की पहचान और विरोधी दलों में मचे घमासान से जुड़ी एक प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। 

दिल्ली के एनडीएमसी कंवेंशन सेंटर में दो दिनों तक चलने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मोदी सरकार के सभी मंत्री, भाजपा (BJP) शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, संगठन महामंत्री/संगठन मंत्री, भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व उप-मुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों के नेता प्रतिपक्ष सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में आगामी विधान सभा चुनावों के साथ ही 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारियों की रणनीतियों को लेकर भी चर्चा होनी है। बैठक में 2024 लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर पार्टी के लिए कमजोर माने जाने वाली लोक सभा की 160 सीटों पर प्रवास और विस्तारक योजना पर चर्चा होगी। 

इन सीटों पर पार्टी के संगठन को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करने के उपायों के साथ ही अब तक किए गए कामकाज की प्रगति की भी समीक्षा की जाएगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मन की बात (Mann Ki Baat) और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की जाने वाली परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार के तौर-तरीकों पर भी चर्चा होगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई समसामयिक विषयों पर चर्चा होगी और इनसे जुड़े प्रस्तावों को पारित किया जाएगा। भाजपा की इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक (National Executive Meeting) का समापन 17 जनवरी, मंगलवार को होना है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें