nayaindia Candidates List UP Elections 2022: भाजपा ने खेला दांव, उम्मीदवारों की सूची जारी
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Candidates List UP Elections 2022: भाजपा ने खेला दांव, उम्मीदवारों की सूची जारी

UP Elections 2022 के लिए भाजपा ने खेला दांव, 85 उम्मीदवारों की सूची जारी की, इन बागी नेताओं ने मारी बाजी

नई दिल्ली/लखनऊ | Candidates List UP Elections 2022: भारतीय जनता पार्टी ने आज यूपी में बड़ा दांव खेलते हुए 85 उम्मीदवारों के नामों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में कई दिग्गज नेताओं को चुनावी रण में उतरने का मौका दिया गया है। भाजपा में इस लिस्ट में महिला उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है और 85 उम्मीदवारों में से 15 महिला उम्मीदवारों को मौका दिया हैं। बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में अबतक 195 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें:- मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने छोड़ी पार्टी, विरासत की सियासत पर घिरी BJP…

6 travel plans in UP

इन बागी नेताओं ने मारी बाजी
Candidates List UP Elections 2022: भारतीय जनता पार्टी ने अपनी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चल रहे टिकटों के घमासान के बीच अपनी दूसरी सूची में विपक्षी पार्टियों से बगावत कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं को भी प्रमुखता से स्थान दिया है। इनमें कांग्रेस की बागी अदिति सिंह को रायबरेली सदर से उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, सपा छोड़कर बीजेपी में आये नितिन अग्रवाल को हरदोई से टिकट मिला है। इसके अलावा पूर्व आईपीएस असीम अरुण को कन्नौज, बसपा के पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को सादाबाद और हरिओम यादव को सिरसागंज से टिकट दिया गया है। हरिओम यादव सपा से बीजेपी में आए हैं। इसके साथ ही रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया गया है। रामवीर उपाध्याय ने हाल ही में बीएसपी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है।

BJP Meeting UP Election :

ये भी पढ़ें:- पंजाब की Congress सरकार को BJP की चुनौती, जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

आपको बता दें कि, यूपी में सात चरणों में चुनाव होने हैं। जिसकी शुरूआत 10 फरवरी से होगी। इसके बाद 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। जिसके बाद 10 मार्च को मतगणना होगी और सभी के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा।

ये भी पढ़ें:- सोशल मीडिया पर देश विरोधी कंटेंट पर मोदी सरकार सख्त, ब्लॉक किए 35 और YouTube Channel

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen + fourteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भावावेश ने बिगाड़ी छवि
भावावेश ने बिगाड़ी छवि