nayaindia BJP Andheri East अंधेरी ईस्ट में भाजपा ने हटाया उम्मीदवार
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| BJP Andheri East अंधेरी ईस्ट में भाजपा ने हटाया उम्मीदवार

अंधेरी ईस्ट में भाजपा ने हटाया उम्मीदवार

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा की अंधेरी ईस्ट सीट पर शिव सेना के उद्धव ठाकरे गुट का चुनाव जीतना पक्का हो गया है। नाम वापस लेने की समय सीमा समाप्त होने से थोड़ी देर पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार को चुनाव मैदान से हटा लिया। इससे उद्धव गुट की उम्मीदवार रुतुजा लटके का चुनाव जीतना तय हो गया है। बड़ी जद्दोजहद के बाद बिल्कुल आखिरी समय में रुतुजा का बीएमसी से इस्तीफा स्वीकार हुआ था और वे आखिरी दिन नामांकन दाखिल कर पाई थीं। उसके बाद महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के राज ठाकरे ने देवेंद्र फड़नवीस को चिट्ठी लिख कर रुतुजा के समर्थन में अपना उम्मीदवार हटाने की अपील की थी।

राज ठाकरे ने भाजपा नेता और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को पत्र लिख कर भाजपा से आग्रह को किया था कि वह अपने उम्मीदवार को इस उप चुनाव में न उतारे। उनकी चिट्ठी के बाद भाजपा ने उम्मीदवार हटाने का फैसला किया। भाजपा के चुनाव से हटने के बाद इसका सीधा फायदा उद्धव ठाकरे की पार्टी को मिला। उद्धव ठाकरे की पार्टी की उम्मीदवार रुतुजा लटके अब अंधेरी ईस्ट सीट से निर्विरोध जीत हासिल कर सकेंगी।

यह सीट उनके पति और शिव सेना विधायक रमेश लटके के इस साल की शुरुआत में निधन के बाद खाली हो गई थी। भाजपा के उम्मीदवार हटाने की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए रुतुजा लटके ने कहा कि वे उन सभी की ऋणी हैं, जिन्होंने इस चुनाव को निर्विरोध लड़ाई बनाने के लिए काम किया। उन्होंने कहा- राज ठाकरे, शरद पवार और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिव सेना गुट के प्रताप सरनाइक जैसे कई नेताओं ने बीजेपी से अपना नामांकन वापस लेने की अपील की। मैं उनको धन्यवाद करती हूं और आगे की कार्रवाई के लिए मैं अपने नेता उद्धव ठाकरे से मिलूंगी।

सबसे पहले राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे की शिव सेना की उम्मीदवार रुतुजा लटके का समर्थन किया था। फिर एकनाथ शिंदे की टीम से विधायक प्रताप सरनाइक ने मुख्यमंत्री को लिखा कि बीजेपी को उनके दिवंगत पति को श्रद्धांजलि के रूप में रुतुजा लटके के खिलाफ उम्मीदवार नहीं खड़ा करना चाहिए। सभी दलों को लटके का समर्थन करना चाहिए और उन्हें चुनाव जीतने देना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी
राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी