nayaindia insulting patel cwc meeting कांग्रेस पर पटेल के अपमान का आरोप
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| insulting patel cwc meeting कांग्रेस पर पटेल के अपमान का आरोप

कांग्रेस पर पटेल के अपमान का आरोप

insulting patel cwc meeting

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति यानी सीडब्लुसी की बैठक के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी ने उसके ऊपर देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का अपमान करने का आरोप लगाया है। एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले भाजपा ने कहा है कि सीडब्लुसी की बैठक सरदार पटेल का अपमान किया गया है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस नेता तारिक हमीद कारा ने मीटिंग में सरदार पटेल को मोहम्मद अली जिन्ना का समर्थक बताया। insulting patel cwc meeting

Read also किसानों ने छह घंटे तक रोकी रेल सेवा

पीडीपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए तारिक हमीद कारा कांग्रेस कार्य समिति के आमंत्रित सदस्य हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा था कि पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की वजह से कश्मीर भारत का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल कश्मीर को जिन्ना के हवाले करना चाहते थे। इसे सरदार पटेल का अपमान बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को कहा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने इस तरह का बयान चाटुकारिता की पराकाष्ठा है।

Read also भारत के वैक्सीन सर्टिफिकेट को मानेगा इजराइल

भाजपा प्रवक्ता ने कहा- आज ये बात स्पष्ट हो गई है कि अपने परिवार की विरासत को ऊपर रखने के लिए नेहरू-गांधी राजवंश को ऊपर रखने के लिए, चाहे सुभाष चंद्र बोस हों, वीर सावरकर हों, सरदार पटेल हों किसी को भी अपमानित करना हो, किसी के भी नाम पर भ्रम फैलाना हो, कांग्रेस पार्टी ये सब कर सकती है। संबित पात्रा ने इस पर कांग्रेस पार्टी से जवाब मांगा है।

Read also 14 साल बाद यूपी विधानसभा को मिला उपाध्यक्ष

कारा ने बैठक में जवाहर लाल नेहरू की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्हीं की वजह से कश्मीर भारत का हिस्सा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने जब सरदार  पटेल पर टिप्पणी की तो कांग्रेस नेताओं ने उन्हें टोका और मुद्दे पर ही बात रखने की सलाह दी। कारा को बैठक के दौरान ही बताया गया कि सरदार पटेल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं और भारत के एकीकरण में उनका अतुलनीय योगदान रहा है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + sixteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देसी श्रोताओं के लिए?
देसी श्रोताओं के लिए?