Rajasthan में Corona से राहत, लेकिन Black Fungus की रिपोर्ट ने चौंकाया, 20 फीसदी मरीजों को अपनी आंखें गंवानी पड़ी - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan में Corona से राहत, लेकिन Black Fungus की रिपोर्ट ने चौंकाया, 20 फीसदी मरीजों को अपनी आंखें गंवानी पड़ी

जयपुर | राजस्थान में बीते 24 घंटे के दौरान रविवार को कोरोना (Coronavirus in Rajasthan) के नए संक्रमित और मरीजों की मौतों को लेकर बड़ी राहत मिली है। राजस्थान में भले ही कोरोना से राहत मिलना शुरू हो गई है, लेकिन राज्य में ब्लैक फंगस (Black Fungus In Rajasthan) अपने पांव तेजी से पसारता जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से ब्लैक फंगस (Black Fungus) को लेकर गठित बोर्ड की रिपोर्ट में सामने आया है कि राज्य में मिले अबतक 400 मरीजों में से 20 फीसदी मरीजों को अपनी आंखें गंवानी पड़ी है।

ये भी पढ़ें:- भारत के महान धावक Milkha Singh की पत्नी ने कोरोना से हारी जंग, अंतिम संस्कार में नहीं जा सके फ्लाइंग सिंख

वहीं रविवार को राज्य में सिर्फ 308 नए संक्रमित सामने आए हैं, जो कि लंबे वक्त के बाद देखने को मिला। वहीं इसी दौरान राज्य में मौतों का आंकड़ा भी 7 पर आ गया है। राजधानी जयपुर में भी मौत का एक भी मामला सामने नहीं आया है। इसी के साथ रविवार को जयपुर में सिर्फ 48 नए मरीज सामने आए हैं। जिससे जयपुरवासियों ने भी राहत की सांस ली है।

ये भी पढ़ें:- Corona Update: एक्टिव केस 10 लाख से नीचे, मई में लहर के समय 35 लाख से ऊपर थी

राजस्थान में अब कुल संक्रमितों की संख्या 9,49,684 हो गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 8,822 पहुंच चुका है। इसी के साथ राज्य में अब एक्टिव केसों की संख्या 7,441 रह गई है।

ये भी पढ़ें:- अब दिल्ली के लोग भी 15 जून से लगवा सकेंगे रूसी ‘Sputnik V’ वैक्सीन

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में पाबंदियों से मिली छूट, मेट्रो और बसें 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *