nayaindia Blast near Gurudwara in Kabul काबुल में गुरुद्वारे के पास विस्फोट
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Blast near Gurudwara in Kabul काबुल में गुरुद्वारे के पास विस्फोट

काबुल में गुरुद्वारे के पास विस्फोट

hunger poverty in Afghanistan

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को एक गुरुद्वारे के पास दो विस्फोट हुए। इसमें दो लोगों के मारे जाने की सूचना है। यह भी खबर है कि कुछ लोग गुरुद्वारे के अंदर फंसे हुए हैं। एक न्यूज एजेंसी ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि काबुल में शनिवार को पुलिस जिले में एक गुरुद्वारे के पास एक व्यस्त सड़क पर विस्फोट हुआ। इस घटना के बारे में ‘टोलो न्यूज’ ने ट्विट करके बताया कि काबुल शहर के करते परवान इलाके में धमाकों की आवाज सुनी गई है। उसने यह भी बताया कि मामले की जांच के लिए सुरक्षा बल इलाके में पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि इस घटना से कुछ समय पहले ही भारत ने पहली बार तालिबान के साथ कूटनीतिक वार्ता शुरू की थी और एक टीम काबुल भेजी थी।

इस घटना पर नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रिया दी। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा- हम काबुल से उक्त शहर में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हमले की खबरों से बहुत चिंतित हैं। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और आगे की घटनाओं के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

वहीं, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी विस्फोट की घटना की निंदा की। उन्होंने ट्विट कर कहा- गुरुद्वारा करते परवान पर हुए कायरतापूर्ण हमले की सभी को कड़े शब्दों में निंदा करनी चाहिए। हमले की खबर मिलने के बाद से हम घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं। हमारी पहली और सबसे महत्वपूर्ण चिंता समुदाय का कल्याण है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘द हंड्रेड’ के कमिश्नर रवि शास्त्री
‘द हंड्रेड’ के कमिश्नर रवि शास्त्री