nayaindia देवरिया महोत्सव में दस दिनों तक बॉलीवुड कलाकार जमाएंगे रंग - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

देवरिया महोत्सव में दस दिनों तक बॉलीवुड कलाकार जमाएंगे रंग

देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया में 21 जनवरी से 31 जनवरी तक आयोजित महोत्सव में बालीबुड के कलाकार अपना जलवा बिखेरेंगे । जिलाधिकारी अमित किशोर ने सोमवार को यहां कहा कि देवरिया महोत्सव की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं।

आगामी 21 से 31 जनवरी तक चीनी मिल ग्राउंड पर 10 दिनों तक बॉलीवुड कलाकार रंग जमाएंगे। वहीं ग्राउंड में जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगेगी ।
जिलाधिकारी महोत्सव समिति के अघ्यक्ष भी हैं ।

महोत्सव से पर्यटन खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। जिले के लोग एक ही जगह पर कला, संस्कृति, शिल्प, व्यंजन, योग ,गीत-संगीत व जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे ।

स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए सभी तहसील क्षेत्रों में दो दिवसीय तहसील स्तरीय महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जहां से बेहतर प्रतिभाओं का चयन कर मुख्य मंच पर लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुति का लुफ्त शहरवासी उठा सकेंगे । बच्चों से बुजुर्गों तक का ख्याल रखा जाएगा। पूरे महोत्सव पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी।

इसके लिए सभी अधिकारियों को अलग-अलग क्षेत्रों में लगाया गया है। भारत सरकार और राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए समाज कल्याण, पशुपालन, कृषि, शिक्षा, चिकित्सा समेत विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाएगा तथा जागरूकता संबंधी हैंडबिल वितरित किया जाएगा ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गुलामी के हर निशान से मुक्ति के लिए प्रयास
गुलामी के हर निशान से मुक्ति के लिए प्रयास