Bomb bag in Delhi दिल्ली में लावारिस बैग में मिला बम
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Bomb bag in Delhi दिल्ली में लावारिस बैग में मिला बम

दिल्ली में लावारिस बैग में मिला बम

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पहले शुक्रवार को एक लावारिस बैग में एक बम मिला, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई और सुरक्षा अलर्ट बढ़ा दिया गया। बम दिल्‍ली के गाजीपुर फूल मार्केट में एक लावारिस बैग में मिला। फायर बिग्रेड दमकल और बम निरोधक दस्‍ता के साथ नेशनल सिक्‍युरिटी गार्ड यानी एनएसजी को घटनास्‍थल पर तैनात किया गया था। बम को निष्क्रिय नहीं किया जा सका तो एक खाली मैदान में उसका विस्फोट कराया गया।

तकनीकी शब्दों में कहें तो लावारिस बैग में मिले बम को कंट्रोल्‍ड ब्लास्‍ट करके निष्क्रिय किया गया। दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना ने मीडिया के सामने कहा कि गाजीपुर मंडी में मिला बम इम्‍प्रोवाइज्‍ड एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस यानी आईईडी था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि बैग के अंदर विस्फोटक और आईईडी लगाया गया था, जिसको गाजीपुर सब्जी मंडी के पास ही एक खाली मैदान में गड्ढा खोद कर कंट्रोल ब्लास्ट के द्वारा डिफ्यूज किया गया है।

Read also दुबई हवाईअड्डे पर बड़ा हादसा टला

पुलिस की टीम ने कहा कि जब इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया तो उस जगह की पूरी तरह से घेराबंदी कर दी गई थी। बैग से जो संदिग्‍ध चीज बरामद हुई, उसे सब्जी मंडी के अंदर एक खुले मैदान में आठ फीट गहरे गड्ढे के अंदर दफनाया गया। गणतंत्र दिवस नजदीक होने की वजह से पुलिस बेहद सावधानी बरत रही है और सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने इस बारे में और कोई जानकारी नहीं दी है। यह नहीं बताया गया है कि यह काम किसी आतंकवादी संगठन का है या स्थानीय अपराधियों का है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली, मुंबई में घटे केस
दिल्ली, मुंबई में घटे केस