nayaindia बीपीएससी का पर्चा लीक, परीक्षा रद्द
ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| बीपीएससी का पर्चा लीक, परीक्षा रद्द

बीपीएससी का पर्चा लीक, परीक्षा रद्द

पटना। बिहार में बड़ी मुश्किल से बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी की परीक्षा का आयोजन हो पाता है। रविवार को 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा हुई लेकिन प्रश्न पत्र लीक हो जाने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया। परीक्षा के कुछ ही देर बाद प्रश्न पत्र वायरल होने लगा, जिसकी वजह से राज्य के कई परीक्षा केंद्रों पर छात्रों ने जम कर हंगामा किया। इस परीक्षा में छह लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

प्रश्न पत्र लीक होने के बाद आयोग ने तीन सदस्यों की कमेटी बना कर इसकी जांच करने की बात कही थी। कमेटी के गठन के कुछ ही देर बाद परीक्षा रद्द करने की जानकारी अयोग की ओर से दी गई। इसके बाद बीपीएससी ने मामले की जांच साइबर सेल से कराने के लिए बिहार के पुलिस महानिदेशक से अनुरोध किया है।

छात्रों ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है तो विपक्ष ने इसे छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ बताया है। प्रश्न पत्र लीक होने के बाद छात्र एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि सुबह 11 बजे से ही टेलीग्राम व व्हाट्सऐप ग्रुप पर बीपीएससी 67वीं परीक्षा का प्रश्न पत्र वायरल था। परीक्षा के बाद वायरल प्रश्न पत्र को अभ्यर्थियों ने सही बताया। सभी प्रश्न वायरल प्रश्न से मैच हो गए हैं। दिलीप कुमार ने कहा कि मामले में आयोग सीबीआइ जांच की सिफारिश करे। यदि ऐसा नहीं होता है तो मामले को लेकर परे राज्य में आंदोलन होगा।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

10 + 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राज्यसभा में घटेगी भाजपा की सीट!
राज्यसभा में घटेगी भाजपा की सीट!