Naya India

कर्नाटक में अमित शाह ने कांग्रेस, बीआरएस पर साधा निशाना

बीदर (कर्नाटक)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को निजाम के शासन से हैदराबाद (Hyderabad) को मुक्त करने वाले शहीदों के बलिदान को नजरअंदाज करने के लिए कांग्रेस (Congress) और बीआरएस (BRS) को दोषी ठहराया। अमित शाह ने यह बयान कर्नाटक के बीदर जिले के गोरता गांव में गोरता शहीद स्मारक और देश के पहले गृह मंत्री स्वर्गीय सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) की प्रतिमा के उद्घाटन के दौरान दिया। अमति शाह ने इस मौके पर 103 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया। अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए याद किया कि एक छोटा झंडा फहराने के लिए गोरता के सैकड़ों लोगों को निजाम की सेना ने मार डाला था।

ये भी पढ़ें- http://राजघाट पर सत्याग्रह में प्रियंका गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना

आज हमने यहां एक विशाल झंडा फहराया है। अमित शाह ने देश के बाकी हिस्सों को आजादी मिलने के बाद निजाम शासन के तहत मुक्त क्षेत्रों के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैकड़ों लोगों के बलिदान को नजरअंदाज करने के लिए कांग्रेस (Congress) पार्टी पर निशाना साधा। शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया, वोट बैंक की राजनीति के चलते कांग्रेस ने हैदराबाद मुक्ति संघर्ष में अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों को कभी सम्मान नहीं दिया। शाह ने तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस पार्टी को भी नहीं बख्शा।

शाह ने कहा कि तेलंगाना सरकार लगातार हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाने से बच रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में भाजपा तेलंगाना में पिछले साल से इसे मना रही है। कर्नाटक में भाजपा के सत्ता में वापस आने पर 50 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ एक भव्य स्मारक बनाने का वादा करते हुए, शाह ने कहा कि अगले साल हैदराबाद मुक्ति दिवस गोरता में मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) और तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार (Sanjay Kumar) सहित अन्य शामिल हुए। (आईएएनएस)

Exit mobile version