ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| Bsf india pakistan rangers भारत-पाक सुरक्षा बलों के बीच वार्ता

भारत-पाक सुरक्षा बलों के बीच वार्ता

Bsf india pakistan rangers श्रीनगर। भारत और पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने रविवार को वार्ता की, जिसमें भारत ने सैन्य  प्रतिष्ठानों के आसपास दिखाई दे रहे संदिग्ध ड्रोन गतिविधियों का मुद्दा उठाया। शनिवार को सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच सेक्टर कमांडर स्तर की वार्ता हुई। इसमें भारत ने जम्मू क्षेत्र में सीमा के आसपास और सैन्य प्रतिष्ठानों के नजदीक बढ़ती ड्रोन गतिविधियों को लेकर पाकिस्तानी अधिकारियों के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया।

Read also दुनिया में वामपंथियों का अब क्या?

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि बैठक पाकिस्तान रेंजर्स के आग्रह पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुचेतगढ़ क्षेत्र में हुई, जिसमें मामलों के समाधान के लिए फील्ड कमांडरों के बीच आवश्यक संपर्क को फिर से सक्रिय करने का फैसला हुआ। उन्होंने कहा कि दोनों बलों के कमांडरों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और बीएसएफ प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन गतिविधियों, आतंकी गतिविधियों और सीमा पार से खोदी जाने वाली सुरंगों व सीमा प्रबंधन से संबंधित अन्य मुद्दों पर खास जोर दिया।

Read also भरे नहीं है बंटवारे के जख्म

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ प्रतिनिधियों ने जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तानी अधिकारियों के सामने ड्रोन गतिविधियों पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति व सौहार्द बनाए रखने के लिए अपनी कटिबद्धता जताई। प्रवक्ता ने कहा- सैन्य अभियान महानिदेशकों यानी डीजीएमओ के बीच फरवरी में हुई वार्ता में संघर्षविराम समझौते की घोषणा किए जाने के बाद दोनों सीमा प्रहरी बलों के बीच सेक्टर कमांडर स्तर की यह पहली बैठक थी।

Read also बूचड़खानों पर रोकः बुनियादी सवाल ?

अधिकारियों ने कहा- बैठक सौहार्दपूर्ण, सकारात्मक और रचनात्मक माहौल में हुई और दोनों पक्ष महानिदेशक स्तर की पहले हुई बैठकों में किए गए फैसलों पर तत्काल अमल के लिए सहमत हुए। उन्होंने बताया कि एक-दूसरे से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शांति व सौहार्द बनाए रखने की प्रतिबद्धता भी जताई गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘राम’ के हुए ‘कल्याण’, अब Kalyan Singh के नाम पर होगा राम जन्मभूमि मार्ग का नाम, इन 5 जिलों में भी बदलेगा