nayaindia budget 2023 PM Modi टिकाऊ भविष्य का बजट:मोदी
ताजा पोस्ट

टिकाऊ भविष्य का बजट: मोदी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त वर्ष 2023-24 के बजट की जम कर तारीफ की है। उन्होंने इसे नए भारत का बजट बताया और साथ ही कहा कि इसमें वंचित वर्ग का खास ख्याल रखा गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह विकसित भारत के संकल्पों को पूरा करने का आधार देने वाला बजट है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पेश करने के बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये बजट समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाएगा। वित्त मंत्री और उनकी टीम को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बजट में किए गए प्रावधानों से देश की महिलाओं का सशक्तिकरण होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बजट ग्रामीण विकास की धुरी है। उन्होंने कहा- अब डिजिटल भुगतान कृषि क्षेत्र में भी देखने को मिलेगा। हमने टेक्‍नोलॉजी और नए भारत पर ध्‍यान दिया है। ये बहुत बड़ी आबादी को रोजगार उपलब्‍ध कराएगा। उन्होंने इसे टिकाऊ भविष्‍य का बजट बताते हुए कहा- ये बजट ईज ऑफ लीविंग को बढ़ावा देगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- अमृत काल के पहले बजट ने विकसित भारत के संकल्प की पूर्ति के लिए आधार प्रदान किया है।

मोदी ने कहा- बजट आकांक्षाओं से भरे समाज, किसानों, मध्यम वर्ग के सपनों को पूरा करेगा। बजट में वंचित वर्ग को प्राथमिकता दी गई है। आज जब मिलेट्स पूरे विश्व में लोकप्रिय हो रहा है तो उसका सर्वाधिक लाभ भारत के छोटे किसानों के नसीब में है। अब इस ‘सुपर फूड’ को ‘श्री अन्न’ के नाम से एक नई पहचान दी गई है। उन्होंने कहा- ‘श्री अन्न’ से हमारे छोटे किसानों और किसानी करने वाले आदिवासी भाई-बहनों को आर्थिक सबल मिलेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें