जनवरी के अंत तक इटली 17 लाख लोगों को लगाएगा कोविड का टीका - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

जनवरी के अंत तक इटली 17 लाख लोगों को लगाएगा कोविड का टीका

रोम। इटली 17 लाख लोगों को जनवरी 2021 के अंत तक कोरोनोवायरस का टीका लगाएगा। कोविड-19 इमरजेंसी टीम के उच्च अधिकारी ने ये घोषणा की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए, अधिकारी डोमिनिको अर्चुी ने कहा कि सरकार की राष्ट्रीय कोविड-19 टीकाकरण योजना के तहत, स्वास्थ्य कर्मियों और बुजुर्गों को प्राथमिकता दी जाएगी।

शीर्ष अधिकारी ने कहा, पहला वैक्सीन फाइजर द्वारा दिया जाएगा, और इटली को यूरोपीय संघ (ईयू) स्तर पर की गई खरीद के आधार पर 34 लाख खुराक की पहली किश्त मिलेगी।

उन्होंने कहा कि टीका जनवरी में देश में आने की उम्मीद है, और योजना के तहत स्वास्थ्य सेवाओं को उस समय तक टीकाकरण अभियान के लिए तैयार कर लिया जाएगा।

उन्होंने समझाया, चूंकि इस टीके की अपनी विशेषताएं हैं। 34 लाख खुराक हमें जनवरी के अंत तक मिल जाएगें जिससे हम 17 लाख लोगों को टीका लगा सकते हैं। हर व्यक्ति को लगभग तीन सप्ताह के अंतराल पर दो बार खुराक मिलेगी।

इस बीच, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों में पिछले दिनों की तुलना में लगभग 2,000 से अधिक कोरोनावायरस के 36,176 नए मामले दर्ज किए, जिससे कुल संक्रमण बढ़कर 13,08,528 हो गया।

गुरुवार को, 17,020 लोग इस बीमारी से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 4,89,987 हो गई।बीते 24 घंटों में इटली में 653 नई मौतें भी हुईं, जिससे देश में मौतों की संख्या 47,870 हो गई।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महिला दिवस पर पिया से मिलेंगी दो दुल्हन, पाकिस्तान से लौट रही हैं भारत की दो बहुएं
महिला दिवस पर पिया से मिलेंगी दो दुल्हन, पाकिस्तान से लौट रही हैं भारत की दो बहुएं