nayaindia Bhabanipur Bypoll: Calcutta HC ने दी ममता बनर्जी को बड़ी राहत
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Bhabanipur Bypoll: Calcutta HC ने दी ममता बनर्जी को बड़ी राहत

Bhabanipur Bypoll: ममता बनर्जी को बड़ी राहत, Calcutta HC ने खारिज की भवानीपुर उपचुनाव स्थगित करने की अर्जी

कोलकाता | Bhabanipur Bypoll: कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने भवानीपुर (Bhabanipur) उपचुनाव स्थगित करने की अर्जी खारिज कर दी है। भाजपा ने यहां उपचुनाव स्थगित करने की अर्जी कोर्ट में दी थी। जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया। ऐसे में ममता बनर्जी को राहत मिली है क्योंकि ममता दीदी इस सीट से TMC की उम्मीदवार है। वहीं भाजपा ने उनके सामने प्रियंका टिबरेवाल को उम्मीदवार को तौर पर उतारा है।

First Time In Rajasthan :

Bhabanipur Bypoll : भाजपा ने इस सीट से उपचुनाव को स्थगित करने की अर्जी लगाते हुए कहा था कि उन्हें चुनाव प्रचार नहीं करने दिया जा रहा है, ऐसे में चुनाव कराने का क्या मतलब।

ये भी पढ़ें :- Sidhu Resigns: सिद्धू ने फिर मचाई Punjab की राजनीति में उथल-पुथल, पूर्व CM कैप्टन बोले- मैंने चेताया था, सिद्धू स्थिर व्यक्ति नहीं हैं…

बता दें कि, भवानीपुर सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राजनीतिक माहौल काफी गरमा गया। यहां चुनाव प्रचार करने गए भाजपा सांसद दिलीप घोष पर हमला किया गया और उनके कार्यकर्ताओं से जमकर मारपीट हुई। इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मियों को पिस्टल निकाली पड़ी थी। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसके बाद भाजपा की मांग थी कि जब चुनाव प्रचार ही नहीं करने दिया जा रहा है तो ऐसी जगह चुनाव कराने का क्या मतलब।

mamta banerjee

इलाके में कानून-व्यवस्था की स्थिति उपचुनाव कराने के अनुकूल नहीं है। अगर एक सांसद पर हमला हो रहा है तो सोचिए आम मतदाताओं का क्या हाल होगा।

घोष ने दावा किया कि उनकी जान को खतरा था अगर सुरक्षा अधिकारियों ने ऐसा नहीं किया होता तो मेरी हत्या हो जाती। मेरे सुरक्षाकर्मी ने सुनिश्चित किया कि मैं कार में सवार होकर सुरक्षित उस स्थान से निकल सकूं। इसलिए यहां जब तक माहौल शांत नहीं हो जाता है तब कि चुनाव स्थगित किया जाए।

ये भी पढ़ें :- स्मार्ट हो रहीं आंगनबाड़ी, सीएम योगी ने आंगनबाडी में इंफेंटोमीटर और स्मार्टफोन बांटे, दस्तक अभियान को सफल बनाया

Leave a comment

Your email address will not be published.

5 × 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
धधकती गर्मी की प्यास बुझाने के लिए 30 तक राजधानी दिल्ली पहुंचेगा मानसून…
धधकती गर्मी की प्यास बुझाने के लिए 30 तक राजधानी दिल्ली पहुंचेगा मानसून…