nayaindia Caste census three months तीन महीने में कराएंगे जाति जनगणना
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Caste census three months तीन महीने में कराएंगे जाति जनगणना

तीन महीने में कराएंगे जाति जनगणना

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी छोड़ने वाले पिछड़ी जाति के नेताओं को पार्टी में शामिल कराने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि उनकी सरकार बनी तो तीन महीने में जातीय जनगणना करवाएंगे। भाजपा छोड़ चुके पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के सपा में शामिल होने के मौके पर रविवार को अखिलेश यादव ने कहा कि जाति जनगणना का दांव चला। वे पहले से इसकी मांग करते रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने दारा सिंह चौहान क  अपनी पार्टी में स्वागत किया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार के वन व पर्यावरण मंत्री पद से हाल ही में इस्तीफा दे चुके दारा सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी अपना दल के विधायक डॉ. आरके वर्मा रविवार को अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। सपा मुख्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने दारा सिंह चौहान और प्रतापगढ़ जिले के विधायक आरके वर्मा के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

Read also अलवर दुष्कर्म कांड की जांच सीबीआई को

इस मौके पर दारा सिंह चौहान ने कहा- 2017 में जब भाजपा की सरकार बनी तब ‘सबका साथ-सबका विकास’ का नारा दिया गया था, लेकिन कालांतर में साथ तो सबका लिया गया, मगर विकास कुछ चंद लोगों का हुआ. इस प्रदेश में चंद लोगों का विकास हुआ और बाकी लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया। चौहान ने कहा- सपा मेरा पुराना घर है और हम उत्तर प्रदेश की सियासत की बदलकर अखिलेश यादव को फिर से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाएंगे।

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा- दिल्ली वालों ने पहले ही उनकी गोरखपुर विदाई कर दी है। इन्होंने सिर्फ़ तोड़ने की राजनीति की है। हम लोग पॉजिटिव और विकास की राजनीति करेंगे। उन्होंने कहा- बीजेपी झूठे सर्वे में कुछ भी दिखा सकती है लेकिन सच्चाई हम जानते हैं और जमीन पर ये कूटे जा रही है। योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा- सीएम को किसी से लगाव नहीं है। उन्हें पेड़ पौधे से लगाव नहीं है और न ही जानवरों से लगाव है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूजा सिंघल के करीबी अभिजीत सेन के ठिकाने पर छापा
पूजा सिंघल के करीबी अभिजीत सेन के ठिकाने पर छापा